Advertisement

गेंदबाजों और उथप्पा ने दिलाई केकेआर को जीत

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद रोबिन उथप्पा के अर्धशतक से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब को छह विकेट से हरा दिया।
गेंदबाजों और उथप्पा ने दिलाई केकेआर को जीत

उथप्पा ने सिर्फ 28 गेंद में नौ चौकों की मदद से 53 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान गौतम गंभीर (34) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े जिससे केकेआर ने 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 गेंद शेष रहते चार विकेट पर 141 रन बनाकर जीत दर्ज की।

पंजाब की ओर से लेग स्पिनर प्रदीप साहू ने 18 जबकि बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 19 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए। केकेआर की चार मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि पंजाब की इतने ही मैचों में यह तीसरी हार है। इससे पहले सुनील नारायण (22 रन पर दो विकेट) और मोर्ने मोर्कल (27 रन पर दो विकेट) की कसी हुई गेंदबाजी के सामने पंजाब की टीम शान मार्श (नाबाद 56) के जुझारू अर्धशतक के बावजूद आठ विकेट पर 138 रन ही बना सकी। लेग स्पिनर पीयूष चावला, आफ स्पिनर यूसुफ पठान और उमेश यादव ने भी एक-एक विकेट चटकाया। मार्श ने 41 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का जड़ा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर को उथप्पा और गंभीर की सलामी जोड़ी ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई। उथप्पा ने विशेष तौर पर आक्रामक रवैया अपनाया। उन्होंने संदीप शर्मा की पारी की पहली गेंद पर चौका जड़ने के बाद उनके अगले ओवर में दो और चौके मारे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने तेज गेंदबाज काइल एबोट पर भी दो चौके मारे। गंभीर ने भी एबोट पर चौका जड़ा।

उथप्पा ने मोहित शर्मा पर चौके के साथ पांचवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। वह हालांकि अगली गेंद पर भाग्यशाली रहे जब गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा से कुछ दूरी से चौके के लिए चली गई। केकेआर ने पावर प्ले में 65 रन जोड़े जो आईपीएल नौ में पहले छह ओवर में अब तक का सर्वाधिक स्कोर है। उथप्पा ने साहू पर चौका और फिर एक रन के साथ सिर्फ 24 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसी लेग स्पिनर की गेंद पर पगबाधा हो गए। ग्लेन मैक्सवेल ने इसके बाद साहू की गेंद पर गंभीर का शानदार कैच लपक कर केकेआर के कप्तान की पारी का अंत किया। गंभीर ने 34 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके मारे।

मनीष पांडे (12) ने मोहित पर चौके के साथ 12वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया लेकिन अक्षर ने उन्हें बोल्ड कर दिया। अक्षर ने इसके बाद साकिब अल हसन (11) को भी पवेलियन भेजा। केकेआर को अंतिम चार ओवर में जीत के लिए 15 रन की दरकार थी और उसे यूसुफ पठान (छह गेंद में नाबाद 12) और सूर्य कुमार यादव (नौ गेंद में नाबाद 11) ने लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad