Advertisement

'टेस्ट क्रिकेट ही मेरी सबसे पसंदीदा जगह': लंबे इंतजार के बाद शतक जड़ने के बाद ऋषभ पंत

विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत ने रविवार को चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतक के साथ अपने पसंदीदा...
'टेस्ट क्रिकेट ही मेरी सबसे पसंदीदा जगह': लंबे इंतजार के बाद शतक जड़ने के बाद ऋषभ पंत

विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत ने रविवार को चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतक के साथ अपने पसंदीदा प्रारूप में वापसी करते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट ही वह जगह है जहां "मैं सबसे अधिक खेलना चाहता हूं।"

पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ शुरूआती टेस्ट के तीसरे दिन अपना छठा टेस्ट शतक लगाया, जो दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना में लगी चोटों से उबरने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के बाद उनका पहला शतक है।

पंत और शुभमन गिल के शतकों की बदौलत भारत ने बांग्लादेश के सामने 515 रनों का असंभव लक्ष्य रखा था, लेकिन मेहमान टीम चेपक में अपनी दूसरी पारी में 234 रनों पर आउट हो गई और इस लक्ष्य से काफी दूर रह गई।

भारत की 280 रनों की जीत के बाद पंत ने कहा, "100 रन बनाना विशेष था क्योंकि मुझे चेन्नई में खेलना पसंद है। चोट के बाद मैं तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता था और यह मेरा पहला टेस्ट था। उम्मीद है कि मैं हर दिन बेहतर होता जाऊंगा।"

उन्होंने कहा, "यह भावनात्मक था, मैं प्रत्येक मैच में रन बनाना चाहता था जो नहीं हो सका, लेकिन टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था, जहां मैं सबसे अधिक योग्य हूं। मैदान पर होना मुझे किसी भी चीज से अधिक खुशी देता है।"

अपनी बल्लेबाजी के अंदाज में खेलते हुए पंत ने 128 गेंदों पर 109 रन की पारी खेली, जिसमें 13 चौके और चार छक्के शामिल थे। विकेटकीपर बल्लेबाज ने गिल (176 गेंदों पर 119 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 167 रन जोड़े और भारत को 67/3 से 287/4 पर पहुंचाने में मदद की।

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि लोग बाहर क्या कहते हैं, लेकिन मैं अपने तरीके से स्थिति को समझने की कोशिश करता हूं। जब आपका स्कोर 30-3 हो तो आपको साझेदारी बनाने की जरूरत होती है। गिल और मैंने यही किया।"

पंत ने कहा, "ऐसे व्यक्ति के साथ यह करना विशेष है जिसके साथ मेरे अच्छे संबंध हैं।"

पंत और गिल के बल्ले से शानदार प्रदर्शन के बाद सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने छह विकेट लेकर एक यादगार ऑलराउंड प्रदर्शन किया और भारत ने मेहमान टीम को पांच सत्र से अधिक समय रहते हरा दिया।

पहली पारी के शतकवीर अश्विन (6/88) ने ज़्यादातर नुकसान पहुंचाया, जबकि रवींद्र जडेजा ने 3/58 विकेट चटकाए। कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 127 गेंदों पर 82 रन बनाकर बांग्लादेश के लिए शीर्ष स्कोरर रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad