Advertisement

महिला के कमरे से लीक हुई दक्षिण अफ्रीकी रणनीति

हिन्दी में एक गीत है, जाना था जापान, पहुंच गये चीन ....। दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतररष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की श्रृंखला से पहले कुछ एेसा ही हुआ। कीवी बल्लेबाजों के लिए बनाई गई न्‍यूजीलैंड की रणनीति पहले ही लीक हो गई।
महिला के कमरे से लीक हुई दक्षिण अफ्रीकी रणनीति

सेंचुरियन। असल में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने न्यूजीलैंड के प्रत्येक बल्लेबाज के लिए रणनीति बनाई थी। यह तय किया गया था कि किस बल्लेबाज के लिये कैसी गेंद करनी हैं। लेकिन जिस पर्चे पर इस रणनीति का खाका तैयार किया गया, वह तेज गेंदबाज डेल स्टेन के बजाय सैंडटन होटल में ही ठहरी एक महिला मेहमान के कमरे में चला गया।

कासेंद्रा टीसडेल नाम की उस महिला ने फेसबुक पर इस पर्चे की एक तस्वीर डाली दी, जिसमें सेंचुरियन में होने वाले पहले एकदिवसीय मैच के लिये प्रत्येक कीवी बल्लेबाज के लिए आक्रमण की रणनीति का जिक्र किया गया है। दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान केन विलियम्‍सन से लेकर नाथन मैकुलम तक के लिए रणनीति बनाई थी। इसमें तीन कालम हैं जिनमें यह बताया गया है कि किस बल्लेबाज के लिये कहां गेंद करनी है, बाउंसर करने हैं तो कब करने हैं और डेथ ओवरों में कैसी गेंदबाजी करनी है।

महिला के अनुसार स्टेन के नाम पर जारी इस कागज को कोई होटल के उनके कमरे में डाल गया। कागज में रणनीति टाइप की हुई है लेकिन इसके उस पर हाथ से लिखा हुआ है डेल स्टेन 230 । दक्षिण अफ्रीका के टीम प्रवक्ता लीरेटो मालेकुटु ने भी स्वीकार किया कि गलती से यह कागज महिला के कमरे में पहुंच गये। उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से यह सच है। न्यूजीलैंड के आलराउंडर जिम्मी नीशाम ने तो उस महिला को मैच टिकट देने की पेशकश की है जबकि टीसडेल ने अपनी फेसबुक पोस्ट पर मजाकिया अंदाज में लिखा है, मुझे डर है कि कोई इसका मतलब यह नहीं निकाल ले कि डेल रात को मेरे कमरे में सोया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad