Advertisement

क्रिकेट: ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम है के?’

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जीत और पुरूष टीम की हार के बाद सोशल मीडिया पर हलचल तेज हो गई है।
क्रिकेट: ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम है के?’

टीम इंडिया ने महिला विश्व कप 2017 के अपने तीसरे मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 95 रनों से हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल की। वहीं तीसरे वनडे में भारत वेस्टइंडीज से 11 रनों से हार गया। 190 रनों के मुकाबले टीम इंडिया केवल 178 रन ही बना पाई। सोशल मीडिया पर लोगों ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जीत पर बधाइयों की झड़ी लगा दी। अमूमन देखा जाता है कि पुरूष क्रिकेट टीम की हार जीत पर ही अधिकतर प्रतिक्रियाएं मिलती हैं, लेकिन महिला क्रिकेट टीम की उपलब्धि पर सोशल मीडिया गर्म रहा।

‘म्हारी छोरियां छोरों से कम है के’ लिखकर राहुल कुमार शर्मा नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपनी भावनाएं व्यक्त की।  

 

वहीं कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर महिला और पुरूष टीम के बीच तुलना करते हुए अपनी बात रखी। सुरेन्द्र जांगिड ने ट्वीट किया, “भाईयों का हिसाब बहिनों ने पूरा किया, हिसाब बराबर। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को जीत की शुभकामनाएं।”

भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर तंज कसते हुए कुछ लोगों ने उन्हें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज से सीखने की सलाह दी। पंकज कुमार झा ने फेसबुक पर पोस्ट किया, “विराट कोहली ज़रा मेहनत करें तो भविष्य में वे मिताली राज जैसे बन सकते हैं। बधाई।”

 

 शालिनी सचदेवा ने ट्वीट किया, "मैडल छोरी लाये या छोरा- यह फिल्मों में ही अच्छा लगता है बाकी हम महिला क्रिकेट टीम के मैच को राष्ट्रीय चैनल पर दिखाने तक कि जहमत नही उठाते।"

सोशल मीडिया पर आईं इन प्रतिक्रियाओं को देखकर लगता है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अच्छे दिनों के लिए पुरूष टीम की हार जरूरी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad