Advertisement

शास्त्री ने आईसीसी पद से इस्तीफा दिया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व टीम निदेशक रवि शास्त्री ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की प्रतिष्ठित क्रिकेट समिति में मीडिया प्रतिनिधि के पद से इस्तीफा दे दिया है।
शास्त्री ने आईसीसी पद से इस्तीफा दिया

गौरतलब है कि आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष भारतीय टीम के मौजूदा मुख्य कोच अनिल कुंबले हैं जिन्होंने इस पद की दौड़ में क्रिकेट सलाहकार समिति की स्वीकृति मिलने के बाद शास्त्री को ही पछाड़ा था। शास्त्री ने आज पीटीआई से कहा, मैं पहले ही अपना इस्तीफा दे चुका हूं। मेरी निजी प्रतिबद्धताएं हैं और मैं छह साल से वहां था। आधिकारिक कारण कमेंटेटर और टीवी विशेषज्ञ के रूप में व्यस्त प्रतिबद्धता को बताया गया है लेकिन इस तरह की अटकलें हैं कि इस पूर्व आलराउंडर ने संभवत: कोच पद की दौड़ में सफल नहीं होने से नाराज होकर यह फैसला किया है। कोच पद की दौड़ में पिछड़ने के बाद शास्त्री की क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सौरव गांगुली से बयानबाजी भी हुई थी जो अखबारों की सुर्खियां बनीं।

बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा, सौरव की तरह रवि भी भावुक व्यक्ति है। वह अब भी खारिज किए जाने को नहीं पचा पाया है। वह बीसीसीआई नामित के रूप में मीडिया प्रतिनिधि बना था इसलिए संभवत: इसलिए वह इस पद पर बने रहने को तैयार नहीं है। साथ ही कुंबले ने चेयरमैन के रूप में बरकरार रहने की इच्छा जाहिर कर दी है इसलिए दोनों के लिए बैठक में मौजूद रहना असहज होता। उन्होंने कहा, साथ ही आईसीसी क्रिकेट समिति में मीडिया प्रतिनिधि का पद सिर्फ नाम का ही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad