Advertisement

बीसीसीआई को टेस्ट मैचों पर 1.33 करोड रु. खर्च करने की अनुमति

उच्चतम न्यायालय ने भारत और इंग्लैड के बीच चल रही टेस्ट मैच श्रृंखला के तहत मुंबई और चेन्नै में होने वाले शेष दो टेस्ट मैचों के आयोजन के लिये भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड को एक करोड़ 33 लाख रुपए खर्च करने की आज अनुमति दे दी।
बीसीसीआई को टेस्ट मैचों पर 1.33 करोड रु. खर्च करने की अनुमति

प्रधान न्यायाधीश तीरथ सिंह ठाकुर, न्यायमूर्ति ए एम खानविल्कर और न्यायमूर्ति धनंजय वाई चंद्रचूड़ की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने बीसीसीआई को तीन एक दिवसीय और तीन टी-20 मैचों के आयोजन पर प्रत्येक मैच के लिये 25 लाख रुपए खर्च करने की भी अनुमति प्रदान की। ये मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 15 जनवरी से एक फरवरी के दौरान खेले जायेंगे।

खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा, हम बीसीसीआई की अर्जी स्वीकार करते हैं। बीसीसीआई दो टेस्ट मैचों के लिये 1.33 करोड रूपए खर्च करने के लिये स्वतंत्र होगी। हम बीसीसीआई को इंग्लैंड के साथ जनवरी-फरवरी में होने वाले छह मैचों तीन एक दिवसीय और तीन टी-20 मैच के लिये प्रत्येक पर 25 लाख रूपए तक खर्च करने की अनुमति देते हैं।

शीर्ष अदालत ने यह भी स्पष्ट किया कि इन मैचों की मेजबानी करने वाले राज्य क्रिकेट संघों को भुगतान पे आर्डर या चेक के जरिये ही होगा और इस राशि का कोई भी हिस्सा मेजबान को नहीं मिलेगा।

न्यायालय ने बीसीसीआई को एक हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया जिसमें अभी तक भारत और इंग्लैंड के बीच हुये तीन टेस्ट मैचों में मिली धनराशि का विवरण देना होगा।

बीसीसीआई को मुंबई और चेन्नै में होने वाले शेष दो मैचों पर होने वाले खर्च और आमदनी का विवरण भी न्यायालय को देना होगा।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad