Advertisement

फिर चला जेसन राय का बल्ला, इंग्लैंड जीता

जेसन राय नया बल्लेबाजी रिकार्ड बनाने से पांच रन से चूक गये, लेकिन उनकी 162 रन की शानदार पारी से इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ चौथे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत दर्ज कर श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।
फिर चला जेसन राय का बल्ला, इंग्लैंड जीता

दक्षिण अफ्रीका में जन्में सरे के इस सलामी बल्लेबाज ने अपनी काउंटी के घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के लिये एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच का दूसरा व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर खड़ा किया। राय के इस प्रदर्शन ने सुनिश्चित किया कि इंग्लैंड की टीम द ओवल में ही सीरीज अपने नाम कर ले। यह उनका तीन वनडे मैच में दूसरा शतक हैं, उन्होंने 118 गेंद का सामना करते हुए 13 चौके और तीन छक्के की मदद से 162 रन की पारी खेली। इससे इंग्लैंड ने 1.5 ओवर रहते छह विकेट से जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने राय की इस पारी की बदौलत जीत के संशोधित 308 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल करते हुए श्रृंखला जीत ली। वह 2-0 से अजेय बढ़त बनाये है और श्रृंखला का अंतिम मैच शनिवार को कार्डिफ में होगा।

लेकिन राय इंग्लैंड की ओर से वनडे में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर के रिकार्ड से पांच रन से चूक गये, जो इंग्लैंड के रोबिन स्मिथ के नाम हैं जिन्होंने 1993 में एजबेस्टन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 167 रन बनाये थे। उन्हें नुआन प्रदीप ने बोल्ड किया। जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर ने 11 गेंद रहते टीम को जीत दिलायी। राय का जो रूट ने बखूबी साथ दिया। रूट ने 65 रन बनाकर फार्म में वापसी की। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 149 रन की भागीदारी निभायी। इससे पहले श्रीलंका ने सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन किया जिसमें चार खिलाडि़यों ने अर्धशतक जड़े। दूसरे ओवर में कुशाल परेरा का विकेट गंवाने के बाद टीम के लिये गुनाथिलाका और कुशाल मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिये 128 रन की भागीदारी निभायी। मेंडिस ने 13 चौके की मदद से 77 रन बनाये जबकि गुनाथिलाका ने सात चौकों की मदद से 62 रन की पारी खेली। तेज बारिश के कारण खिलाड़ियों को मैदान छोड़ना पड़ा और आधे घंटे की देरी के बाद श्रीलंका ने एक विकेट पर 127 रन से आगे खेलना शुरू किया। श्रीलंका के लिये फार्म में चल रहे चांदीमल (63) और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 67) ने अर्धशतक जड़े जिससे टीम ने 42 ओवर में पांच विकेट पर 305 रन बना लिये। इसके बाद इंग्लैंड को संशोधित लक्ष्य दिया गया जिससे उन्हें 308 रन का लक्ष्य मिला।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad