Advertisement

रोहित शर्मा बने दुबई स्थित कोचिंग अकादमी के ब्रांड एंबेसडर

भारत के सीमित ओवरों के वाइस कैप्टन रोहित शर्मा क्रिकेट अकादमी 'क्रिककिंगडम' के ब्रांड एंबेसडर बन गए...
रोहित शर्मा बने दुबई स्थित कोचिंग अकादमी के ब्रांड एंबेसडर

भारत के सीमित ओवरों के वाइस कैप्टन रोहित शर्मा क्रिकेट अकादमी 'क्रिककिंगडम' के ब्रांड एंबेसडर बन गए हैं। यह दुबई स्थित एक क्रिकेट एकेडमी है जो वैश्विक कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के बीच अपने मेंबर्स को ऑनलाइन कोचिंग की सुविधा दे रही है। क्रिककिंगडम एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो स्टूडेंट, कोच, एकेडमी और उनकी फैसिलीटी को जोड़े रखता है। यह एकेडमी के मैनेजमेंट के साथ-साथ कोच, ग्राउंड की बुकिंग में भी मदद करेगा।

तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी भी साथ जुडे हुए हैं

रोहित ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "क्रिककिंगडम का लक्ष्य साफ है, यह खेल को काफी प्रोफेशनल बनाता है।' इस अकादमी के पास मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी भी हैं। इस कोचिंग एकेडमी से जुड़े कम से कम 20 कोच हैं और उनमें से अधिकांश ने जमीनी स्तर और जूनियर स्तर पर काम किया है। इनमें जो फेमस हैं, उनमें प्रदीप इंगले, पराग मडिक्कर, सुभाष रंजन और प्रथमेश सालुंके शामिल हैं। कोचिंग को चार श्रेणियों में बांटा गया- 5-8 साल, 8-13 साल, 13 साल और उससे अधिक। व साथ ही क्लब और इलीट स्तर के क्रिकेटरों के लिए।

ट्विटर पर की थी अपील

कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन के बाद सभी क्रिकेटर घर में बंद है। रोहित शर्मा भी इस समय घर पर आराम फरमा रहे। हालांकि वह मौजूदा कोरोना संकट को लेकर काफी चिंतित हैं। देश की तमाम जानी-मानी हस्तियां लोगों से घर पर रहने के लिए कह रही। इस बीच भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने अभी कुछ दिनों पहले फैंस को लताड़ लगाते हुए लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा था। हिटमैन ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा था, 'घर के अंदर रहो, सड़कों पर जश्न मनाने बाहर मत जाओ। विश्व कप अभी दूर है।'

एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं

रोहित शर्मा को सीमित ओवरों के प्रारूप के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और वह आईसीसी एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर हैं। मुंबई का यह बल्लेबाज दुनिया का एकमात्र बल्लेबाज है, जिसने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं। रोहित ने 2019 विश्व कप में पांच शतक जड़कर विश्व कप मैचों में सर्वाधिक शतक के सचिन तेंडुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी और वह 648 रन के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad