Advertisement

मेरी भूमिका दबाव बनाने की थी जिसमें मैंने अच्छा किया: मिश्रा

भारतीय गेंदबाज अमित मिश्रा ने पहले टेस्ट में भले ही ज्यादा विकेट नहीं चटकाये हों लेकिन इस लेग स्पिनर ने कहा कि उन्होंने एक छोर से वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर अपनी भूमिका अच्छी तरह निभायी।
मेरी भूमिका दबाव बनाने की थी जिसमें मैंने अच्छा किया: मिश्रा

मिश्रा पहली पारी में दो विकेट चटकाये जबकि दूसरी पारी में एक ही विकेट प्राप्त कर सके। ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने सात विकेट झटके जिससे भारत ने पारी और 92 रन से बड़ी जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। हरियाणा के इस लेग स्पिनर ने कहा, हम सभी कोशिश कर अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं और मैं बस यही करने की कोशिश कर रहा था। विकेट हासिल करना आपके हाथों में नहीं होता। कभी-कभार साझेदारी बन जाती है और आपको प्रत्येक छोर से दबाव बनाना होता है। मिश्रा ने भारत की पहली पारी में अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने कहा, इसलिये मैंने एक छोर से यही करने का प्रयास किया जबकि अन्य गेंदबाज दूसरे छोर से विकेट प्राप्त कर रहे थे। पहली पारी में ऐसा तेज गेंदबाजों ने किया जबकि दूसरी पारी में अश्विन ने। तब मेरी भूमिका दबाव बनाये रखने और गेंदबाजी करते रहने की थी। उम्मीद है कि मैं अगले मैच में कुछ और विकेट हासिल करूंगा।

मिश्रा ने कहा, अश्विन के साथ बल्लेबाजी करते हुए हमने 100 से ज्यादा रन की भागीदारी निभायी जिससे हम 550 से ज्यादा रन का स्कोर बना सके। इसलिये इससे भी वेस्टइंडीज पर अतिरिक्त दबाव बन गया था। जैसा कि मैंने कहा, यह एकजुट प्रयास था और मैंने पहले टेस्ट में जो कुछ भी किया, उससे मैं पूरी तरह से संतुष्ट हूं। इस समय हम लय में हैं और सब चीजें सही चल रही हैं। हमें आगे इसी लय में बढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि टीम बढ़त बनाकर काफी उत्साहित थी लेकिन खिलाडि़यों को खुद पर संयम बनाये रखना होगा। मिश्रा ने कहा, हम जीत के बाद काफी प्रेरित थे। हमने हर विभाग बल्लेबाजी, गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण और कैच लेने में हर जगह, बढि़या खेल दिखाया। लेकिन हमें अब उसे भूलना होगा और पूरी तरह से अगले मैच पर ध्यान लगाना होगा। हमारा प्रयास अब उस जीत से आगे बढ़कर आगामी मैच और बची हुई श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखने का होगा।

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad