Advertisement

मुंबई इंडियन्स ने केकेआर को नौ रन से दी मात

आईपीएल-10 का 54वां मैच काफी अहम रहा। कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स में खेले गए इस मैच में शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को जीत की जरूरत थी, लेकिन वह नंबर वन मुंबई इंडियन्स के सामने मात खा गई। अब उसके लिए प्लेऑफ का रास्ता भी मुश्किल हो गया है।
मुंबई इंडियन्स ने केकेआर को नौ रन से दी मात

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन्स ने केकेआर को नौ रन से हराया। मुंबई इंडियन्स की ओर से रखे गए 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन ही बना पाई। केकेआर का पहला विकेट सुनील नरेन के रूप में गिरा। उस समय टीम का खाता भी नहीं खुल पाया था। गौतम गंभीर (21) और रॉबिन उथप्पा (2) भी सस्ते में लौट गए। क्रिस लिन ने 14 गेंदों में 26 रन बनाए। कॉलिन ग्रैंडहोम ने 16 गेंदों 29 रन (4 चौके, 1 छक्का) बनाए। पठान-पांडे ने पांचवें विकेट के लिए 34 रन जोड़े। फिर छठे विकेट के लिए पांडे ने ग्रैंडहोम के साथ 41 रनों की साझेदारी की, लेकिन इनमें से कोई भी मैच जिताऊ साझेदारी नहीं कर सका। गेंदबाजी में मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या, विनय कुमार और टिम साउदी ने दो-दो विकेट चटकाए। खासतौर से हार्दिक ने अच्छी गेंदबाजी की।

 मुंबई की ओर से बल्लेबाजी में अंबाती रायडू ने 36 गेंदों में 63 रन (6 चौके, 3 छक्के) बनाए। रायडू ने 32 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। सौरव तिवारी ने 43 गेंदों में 52 रन (9 चौके) जड़ा। उन्होंने 42 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। रायडू को 10 रन पर जीवनदान भी मिला था। रोहित शर्मा 21 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने तिवारी के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। सौरव तिवारी ने रोहित के बाद रायडू के साथ भी शानदार साझेदारी की और तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़े। फिर रायडू ने पोलार्ड के साथ चौथे विकेट के लिए 38रनों की साझेदारी करके स्कोर को सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाया। मुंबई का पहला विकेट 12 रन पर लेन्डल सिमन्स के रूप में गिरा था। ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट, जबकि अंकित राजपूत और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट पाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad