Advertisement

गेंदबाजों की मनोदशा समझते हैं कुंबले : अश्विन

भारत के ऑफ स्पिनर आर. अश्विन का मानना है कि मुख्य कोच अनिल कुंबले गेंदबाजों की मनोदशा समझते हैं और मैच हालात में उन्हें सही राय दे सकते हैं।
गेंदबाजों की मनोदशा समझते हैं कुंबले : अश्विन

उन्होंने कहा,  गेंदबाज की मनोदशा समझना चुनौती है और एक बल्लेबाज के लिये उसे समझना कठिन है। वह स्थिति को समझते हैं और गेंदबाजों को सही राय दे सकते हैं। उन्होंने कहा,  मसलन यदि आप अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन विकेट नहीं गिर रहे तो वह आपके कंधे पर एक हाथ रखकर बता सकते हैं कि आपको क्या करना है। अश्विन ने कहा कि उन्हें यह देखकर अच्छा लगा कि कुंबले उसी तरह हैं, जैसा वह इतने साल से सोचते आये हैं। उन्होंने कहा ,ऐसा कहते हैं कि किसी सेलिब्रिटी के करीब आने पर आपको निराशा हाथ लगती है लेकिन अनिल भाई के बारे में कहूंगा कि जैसा मैने सोचा था, वह वैसे ही हैं।

उन्होंने कहा, वही अनुशासन, वही जुनून। वह टीम में काफी ऊर्जा लेकर आये हैं। मेरी उनसे जो अपेक्षायें थी, वह एकदम वैसे ही हैं। उन्होंने कहा कि कुंबले ने उन्हें खुद को अभिव्यक्त करने की स्वतंत्रता दी और वह उनसे गेंदबाजी के गुर सीखेंगे। उन्होंने कहा,  उन्होंने मुझे काफी आत्मविश्वास और जिम्मेदारी दी है। उन्होंने मुझे अपने हिसाब से गेंदबाजी की आजादी दी लेकिन मैं उनसे गेंदबाजी के बारे में बहुत कुछ सीखूंगा।

एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad