Advertisement

अभ्यास मैच में जडेजा का हरफनमौला प्रदर्शन

रविंद्र जडेजा ने भारत के वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दूसरे मैच के दूसरे दिन शानदार फार्म जारी रखते हुए तीन विकेट चटकाने के बाद अर्धशतकीय पारी खेली।
अभ्यास मैच में जडेजा का हरफनमौला प्रदर्शन

लोकेश राहुल (127 गेंद में 64 रन,  नौ चौके और एक छक्का) और कप्तान विराट कोहली (94 गेंद में 51 रन, चार चौके) के अर्धशतकों के बाद मेहमान टीम पहली पारी में 105.4 ओवर में 364 रन पर सिमट गयी। जडेजा ने शुरूआती दिन गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट चटकाकर शानदार प्रदर्शन किया था, उन्होंने 61 गेंद में 56 रन की पारी खेली जिसमें आठ बाउंड्री शामिल थी। स्टंप तक मेजबान टीम ने दूसरी पारी में आठ ओवर में एक विकेट गंवाकर 26 रन बना लिये थे। आफ स्पिनर आर. अश्विन ने सलामी बल्लेबाज और कप्तान लियोन जानसन (17) का विकेट हासिल किया।

वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश अब पहली पारी के हिसाब से 158 रन से पिछड़ रही है और उसके नौ विकेट बाकी हैं। टीम शुरूआती दिन पहली पारी में 180 रन पर सिमट गयी थी। लंच तक राहुल बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे और अजिंक्य रहाणे (77 गेंद में 32 रन, पांच चौके) कोहली का साथ देने क्रीज पर थे। भारतीय कप्तान कोहली को अर्धशतक जमाने में ज्यादा देर नहीं लगी, लेकिन उन्हें कोर्नवाल (118 रन देकर पांच विकेट) ने पगबाधा आउट किया। रहाणे ने इसके बाद स्टुअर्ट बिन्नी (16) के साथ 44 रन जोड़े ही थे कि कोर्नवाल की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। कोर्नवाल ने पूरे भारतीय मध्यक्रम को अपनी आफ ब्रेक गेंदबाजी से परेशान किया। इसके बाद उन्होंने दिन के अंतिम ओवर में चेतेश्वर पुजारा (28) को बोल्ड किया। कोहली और बिन्नी को पवेलियन भेजने के बाद उन्होंने रहाणे को भी आउट किया था। रिद्धिमान साहा (47 गेंद में 31 रन, पांच चौके) ने भी तेजी से रन जुटाने की केाशिश की लेकिन वह दूसरा रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गये। भारत ने दूसरे सत्र में चार विकेट गंवाये। चाय के बाद जडेजा डटे रहे, उन्होंने आर अश्विन (26) के साथ 47 रन की भागीदारी की। कोर्नवाल ने इसके बाद जडेजा का रिटर्न कैच लेकर अपने पांच विकेट का जश्न मनाया। उनके छह विकेट हो सकते थे लेकिन अमित मिश्रा (नाबाद 10) का कैच डीप आफ में छूट गया। मिश्रा ने इसके बाद अश्विन के साथ 19 रन जोड़े। अश्विन के रन आउट होने के साथ ही भारतीय पारी खत्म हो गयी।

एजेंसी

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad