Advertisement

आईपीएल नीलामी : स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी, गेल पर किसी ने नहीं लगाया दांव

आईपीएल 2018 के लिए खिलाड़ियों की बोली में इंगलैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी बने।...
आईपीएल नीलामी : स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी, गेल पर किसी ने नहीं लगाया दांव

आईपीएल 2018 के लिए खिलाड़ियों की बोली में इंगलैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.50 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं, भारतीय खिलाड़ियों में केएल राहुल को सबसे अधिक 11 करोड़ रुपये में किंग्स-11 पंजाब ने खरीदा।

हालांकि, वेस्टइंडीज के खब्बू बल्लेबाज क्रिस गेल पर किसी ने दांव नहीं लगाया है। पहले दौर में इंगलैंड के टेस्ट कप्तान कप्तान जो रूट भी नहीं बिके। भारतीय बल्लेबाज करुण नायर का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था, लेकिन किंग्स-11 पंजाब ने उन्हें 5.60 करोड़ रुपये में खरीदा। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 9.40 करोड़ रुपये में कोलकाता नाइट राइडर्स, तो रविचंद्रन अश्विन को 7.60 करोड़ में किंग्स-11 पंजाब ने खरीदा।

स्टार खिलाड़ी जिन पर लगा बड़ा दांव

16 मार्की प्लेयर्स में एक नाम ग्लेन मैक्सवेल का है, जिस पर डेयर डेविल्स ने 9.40 करोड़ का दांव लगाकर अपनी टीम में शामिल किया। हालांकि, मैक्सवेल के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने काफी समय तक बोली जारी रखी। पंजाब के पास राइट टु मैच का विकल्प भी था, लेकिन अंततः बाजी दिल्ली के हाथ लगी। डेयर डेविल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को 2.80 करोड़ में खरीदा। कयास लगाया जा रहा है कि गंभीर दिल्ली की कप्तानी संभाल सकते हैं।

हरभजन धोनी की टीम में, तो युवराज की घर वापसी

भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ में खरीदा। इसका मतलब है कि हरभजन धोनी की अगुवाई में खेलते नजर आएंगे। उधर, किंग्स-11 पंजाब ने युवराज सिंह को 2 करोड़ में खरीदा तो सीएसके ने राइट टु मैच के तहत ड्वेन ब्रैवो को 6.40 करोड़ में अपने पास रखा। मुंबई इंडियंस ने भी काइरन पोलार्ड को राइट टु मैच के तहत 5.40 करोड़ तो सनराइजर्स हैदराबाद ने शिखर धवन पर 5.2 करोड़ का दांव लगाकर अपने पास ही रखा। फैफ डु प्लेसी 1.60 करोड़ में सीएसके तो अजिंक्य रहाणे 4 करोड़ की डील पाकर राजस्थान से जुड़े। हैदराबाद ने केन विलियमसन को 3 करोड़ रुपये में दोबारा खरीदा। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad