Advertisement

दूसरे वनडे में श्रीलंका ने टीम इंडिया को जीत के लिए दिया 237 रन का लक्ष्य

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। युजवेंद्र चहल ने 2 जबकि हार्दिक और अक्षर को 1-1 विकेट मिला।
दूसरे वनडे में श्रीलंका ने टीम इंडिया को जीत के लिए दिया 237 रन का लक्ष्य

भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच पल्लेकेले में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 240 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रन श्रीवर्दने ने बनाए। श्रीवर्दने ने 58 गेंदों में 58 रन की पारी खेली। वहीं कपुगेदरा ने 40 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। युजवेंद्र चहल ने 2 जबकि हार्दिक और अक्षर को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फ़ैसला किया है। इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया। सलामी बल्लेबाजों के रूप में निरोशन डिकवेला और धनुष्का गुनाथिलका ने श्रीलंका को शानदार शुरुआत दी। श्रीलंकाई टीम को पहला झटका 7.4 ओवर में लगा, जब जसप्रीत बुमराह की बॉल पर निरोशन डिकवेला (31) को शिखर धवन ने कैच कर लिया। इसके कुछ देर बाद धनुष्का गुनाथिलका (19) महेंद्र सिंह धोनी के वनडे में 99वें स्टंपिंग शिकार बने। अगले ही ओवर में टीम को तीसरा झटका लगा। चौथा विकेट 99 के स्कोर पर 24वें ओवर में गिरा। कुसल मेंडिस (19) को युजवेंद्र चहल ने एलबीडब्लू कर दिया। श्रीलंका का सातवां विकेट कपुगेदरा के रूप में गिर गया। कपुगेदरा 40 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। श्रीलंका को 8वां झटका धनंजय के रुप में लगा। धनंजय को 9 रन के निजी स्कोर पर बुमराह ने आउट किया।

इससे पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज़ का फॉर्म जारी रखते हुए वनडे सिरीज़ का भी आगाज जीत के साथ किया था। पहले मैच में टीम इंडिया ने नौ विकेट से जीत दर्ज की थी।

टीमें इस प्रकार हैं

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, लोकेश राहुल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार।

श्रीलंका: उपुल थरंगा (कप्तान), लसिथ मलिंगा, चमारा कपुगेदरा, एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दानुष्का गुणथिलका, विस्वा फर्नांडो, कुशल मेंडिस, वानिडु हसारंगा और लक्षण संदकन।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad