Advertisement

अमित मिश्रा की 4 साल बाद टेस्‍ट टीम में वापसी

श्रीलंका दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय टीम घोषित हो गई है। टीम में हरभजन सिंह, इशांत शर्मा और अमित मिश्रा की वापसी हुई है जबकि रविंद्र जडेजा को टीम में जगह नहीं मिली है। टीम की कमान विरोट कोहली के हाथों में रहेगी।
अमित मिश्रा की 4 साल बाद टेस्‍ट टीम में वापसी

लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने चार साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की है जबकि कर्ण शर्मा को चोट के कारण बाहर रखा गया है। युवा बल्लेबाज के.एल. राहुल ने टीम में जगह बरकरार रखी है। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने चयन समिति की बैठक के बाद टीम का एेलान किया। बैठक में टेस्ट कप्तान विराट कोहली भी मौजूद थे। चयनकर्ताओं ने गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग और प्रज्ञान ओझा जैसे सीनियर खिलाडि़यों को फिर जगह नहीं दी है। खराब फार्म में चल रहे रविंद्र जडेजा को भी बाहर रखा गया है।

मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, अमित मिश्रा हमेशा रणनीति का हिस्सा था। पिछले साल वह रिजर्व में था। अंतिम एकादश का चयन कप्तान करता है। हालात को देखते हुए इस दौरे के लिए हमने उसे चुना। उन्होंने कहा, टीम में संतुलन बनाने की कोशिश की गई है। प्रज्ञान के नाम पर भी चर्चा की गई लेकिन सिर्फ 15 खिलाडि़यों को चुना जा सकता था और श्रीलंका की पिचों को देखते हुए हमने मिश्रा को तरजीह दी। 

 

15 सदस्‍य टीम इस प्रकार है- 

 

विराट कोहली
शिखर धवन 
मुरली विजय 
के एल राहुल 
चेतेश्वर पुजारा 
अजिंक्य रहाणे 
रोहित शर्मा
रिद्धिमान साहा
हरभजन सिंह 
आर अश्विन
उमेश यादव
वरुण एरॉन
इशांत शर्मा
भुवनेश्वर कुमार
अमित मिश्रा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad