Advertisement

इंग्लैंड 477 रन पर सिमटा, भारत के बिना विकेट गंवाये 60 रन

इंग्लैंड के निचले बल्लेबाजी क्रम ने चेपक की धीमी पिच पर भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 477 रन का मजबूत स्कोर बनाने में मदद की, जिसके जवाब में मेहमान टीम ने अच्छी शुरूआत करते हुए बिना विकेट गंवाये 60 रन बना लिये।
इंग्लैंड 477 रन पर सिमटा, भारत के बिना विकेट गंवाये 60 रन

स्टंप तक लोकेश राहुल 30 और चोटिल हुए मुरली विजय की जगह बल्लेबाजी करने उतरे पार्थिव पटेल 29 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे।

गेंदबाजों को पिच से कोई मदद नहीं मिल रही, जिससे दर्शक कल काफी रन बनते देख सकते हैं और बल्लेबाजों की गलतियों से ही गेंदबाजी करने वाली टीम को विकेट मिलेंगे। भारत के निचले मध्यक्रम और पुछल्ले बल्लेबाजी क्रम के प्रदर्शन की तरह (अभी तक पूरे घरेलू सत्र में ऐसा ही हुआ है) ही इंग्लैंड ने प्रदर्शन किया, जिसके अंतिम तीन विकेटों ने 156 रन जुटाये और मेहमान टीम एक बार फिर 500 रन के आंकड़े के करीब पहुंची।

दूसरे दिन की सबसे अहम भागीदारी पदार्पण कर रहे लियाम डासन (60) और आदिल राशिद (66)  के बीच रही जिन्होंने आठवें विकेट के लिये 108 रन जोड़े। इंग्लैंड ने चार विकेट पर 284 रन से आगे खेलते हुए शुरूआती सत्र में तीन विकेट गंवाये जिससे उनका स्कोर 321 रन पर सात विकेट हो गया।

इन विकेटों में शतकवीर मोईन अली (146 रन) भी शामिल रहे, जो एक बार फिर उमेश यादव (73 रन देकर दो विकेट) की शार्ट गेंद को पुल करने के प्रयास में आउट हुए जबकि बेन स्टोक्स (06) स्थानीय नायक रविचंद्रन अश्विन (151 रन देकर एक विकेट) का 248वां टेस्ट शिकार बने।

जोस बटलर (05)  को इशांत शर्मा (42 रन देकर दो विकेट) ने पवेलियन भेजा जिससे इंग्लैंड पर 350 रन के अंदर सिमटने का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन डासन और राशिद ने चुनौती का डटकर सामना करते हुए जिम्मेदारी निभायी। इन दोनों ने 41.3 ओवर में 108 रन की भागीदारी की।

डासन ने 148 गेंद का सामना करते हुए अपना पहला अर्धशतक जड़ा जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था जबकि राशिद की 155 गेंद की संयमित पारी में आठ चौके लगे।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad