Advertisement

रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को एक रन से हराया

भारत ने आईसीसी विश्व टी20 के ग्रुप 2 के एक बेहद रोमांचक मैच में बांग्लादेश को एक रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी।
रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को एक रन से हराया

हार्दिक पंड्या के मैच की अंतिम तीन गेंद पर तीन विकेट की बदौलत भारत ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे मैच को जीत लिया। भारत के 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम नौ विकेट पर 145 रन ही बना सकी। बांग्लादेश को पंड्या के पारी के अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। मुश्फिकुर रहीम (11) ने लगातार दो चौके जड़े लेकिन इसके बाद शिखर धवन को कैच दे बैठे। उसके बाद अंतिम दो गेंद पर दो रन चाहिए थे। महमूदुल्लाह (18) भी फुलटास को रविंद्र जडेजा के हाथों में खेल गए जबकि अंतिम गेंद पर विकेटकीपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मुस्तफिजुर रहमान (00) को रन आउट करके भारत को जीत दिला दी।

 

भारत की ओर से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 20 जबकि बायें हाथ के स्पिनर जडेजा ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए। पंड्या ने तीन ओवर में 29 रन देकर दो विकेट हासिल किए। लगातार इस तीसरी हार के साथ बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। भारत के खिलाफ पांच टी20 मैचों में यह उसकी लगातार पांचवीं हार है।

 

इससे पहले भारतीय टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और सुरेश रैना (30) और विराट कोहली (24) के बीच तीसरे विकेट की 50 रन की साझेदारी के बावजूद टीम सात विकेट पर 146 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (23) और रोहित शर्मा (18) भी अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। भारत को अपना अंतिम ग्रुप मैच 27 मार्च को मोहली में आस्टेलिया के खिलाफ खेलना है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad