Advertisement

दिसंबर में होगी भारत-पाकिस्तान क्रिकेट शृंखला

भारत और पाकिस्तान में राजनीतिक और सरहदी तनातनी के बीच क्रिकेट शृंखला को लेकर मंडरा रहे अनिश्चितता के बादल अब शायद छंटने वाले हैं। दुबई में दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्षों की मुलाकात से अब यह तय हो गया है कि दोनों के बीच क्रिकेट शृंखला दिसंबर में होगी। हालांकि भारत के पास संयुक्त अरब अमीरात में नहीं खेलने का अब कोई बहाना नहीं रह गया है। दोनों देशों के बोर्ड के बीच समझौता पत्र (एमओयू) में साफ लिखा है कि यह शृंखला यूएई में या दोनों के बीच आपसी सहमति से किसी अन्य स्‍थान पर होगी।
दिसंबर में होगी भारत-पाकिस्तान क्रिकेट शृंखला

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष शशांक मनोहर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान अभी दुबई में हैं और सूत्र बताते हैं कि दोनों के बीच अनौपचारिक मुलाकात में शृंखला का कार्यक्रम भी तय हो चुका है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद भी चाहती है कि दोनों देशों के बीच शृंखला हो लेकिन पीसीबी इस मुद्दे पर अब प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के फैसले का इंतजार कर रहा है। दुबई में शशांक और शहरयार खान के बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड मध्यस्‍थता का प्रयास कर रहा है क्योंकि शहरयार इंग्‍लैंड और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट शृंखला शुरू कराने के सि‌लसिले में वहां इंग्लैंड बोर्ड के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad