Advertisement

यदि कोई हमें उकसाता है तो हम माकूल जवाब देते हैं : कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया पर मिली 2-1 से जीत को अपनी टीम की सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला जीत करार देते हुए कहा कि कोई उनकी टीम को उकसाता है तो वे माकूल जवाब देने में माहिर हैं।
यदि कोई हमें उकसाता है तो हम माकूल जवाब देते हैं : कोहली

कोहली ने चौथे टेस्ट के बाद स्टार स्पोर्ट्स से कहा , हमारा पलड़ा मैच में भारी हो या नहीं, यदि कोई हमें उकसायेगा तो हम माकूल जवाब देंगे। सभी को यह हजम नहीं होता लेकिन हम जैसे को तैसा में माहिर हैं।

आस्ट्रेलियाई मीडिया ने पूरी श्रृंखला में कोहली को निशाना बनाया लेकिन उन्होंने कहा कि वह इसकी परवाह नहीं करते।

उन्होंने कहा,  कुछ लोग दुनिया के एक हिस्से में बैठकर सनसनी फैलाना चाहते हैं। उन्हें खुद इन हालात का सामना नहीं करना पड़ता। सबसे आसान काम है कि घर बैठकर ब्लाग लिख डालो या माइक पर बोलो लेकिन मैदान में उतरकर खेलना काफी मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि वह इस टीम की कप्तानी का पूरा मजा ले रहे हैं। उन्होंने कहा,  मुझे जिम्मेदारियां लेना पसंद है। भारत के लिये हर मैच खेलते समय कुछ खास करने का मौका होता है। कार्यभार के बारे में भविष्य में सोचेंगे लेकिन अभी शरीर चुस्त है और मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।

कोहली ने कहा, यह हमारी सर्वश्रेष्ठ जीत है। हम जिस तरह विश्व रैंकिंग में सातवें से पहले स्थान पर पहुंचे, वह शानदार उपलब्धि है और बतौर कप्तान मुझे गर्व है।

कोहली ने कहा,  इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला प्रतिस्पर्घी थी लेकिन जिस तरह आस्ट्रेलिया ने हमें चुनौती दी, वह अद्भुत था। हमारे खिलाडि़यों ने भी हार नहीं मानी और जमकर सामना किया।

उन्होंने चौथे टेस्ट में कप्तानी करने वाले अजिंक्य रहाणे की तारीफ करते हुए कहा,  उसने अच्छी कप्तानी की। बाहर बैठकर उसे देखना सुखद था।

कोहली ने कहा कि बेहतर फिटनेस के साथ टीम लंबे घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकी। उन्होंने कहा, हमने फिटनेस ट्रेनिंग में जो बदलाव किये, वे कारगर साबित हुए। पूरे सत्र में टीम अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही। अतीत में हमने आसानी से मैच गंवाये हैं लेकिन इस सत्र में नहीं। यह टीम का सत्र था, एक या दो खिलाडि़यों का नहीं।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad