Advertisement

पार्थिव के पास विदेशी दौरों में दूसरे विकेटकीपर का स्थान पाने का मौका : कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि वापसी करने वाले पार्थिव पटेल समझते हैं कि उन्हें कुछ समय के लिये विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपी गयी है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वह इस मौके का पूरा फायदा उठायेंगे ताकि विदेशी दौरों में वह दूसरे विकेटकीपर की जगह हासिल कर सकें।
पार्थिव के पास विदेशी दौरों में दूसरे विकेटकीपर का स्थान पाने का मौका : कोहली

पार्थिव आठ साल के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिये तैयार हैं क्योंकि पहली पसंद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा चोटिल होने के कारण तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

कोहली ने कहा, हम उसकी वापसी से उत्साहित हैं हालांकि हमने नहीं सोचा था कि साहा इस समय चोटिल हो जाएंगे। यह खेल का हिस्सा है। पार्थिव समझता है कि वह अभी किस स्थिति में है। मुझे बहुत खुशी है कि वह इसका सम्मान करता है और तब भी वह मौके का फायदा उठाना चाहता है और अपनी छाप छोड़ना चाहता है। वह जानता है कि जब हम विदेश दौरे में दो विकेटकीपरों को ले जाने की योजना बनाएंगे तो यह उनके पास मौका होगा।

उन्होंने कहा,  सौभाग्य से पार्थिव का रवैया शानदार है। मैंने उसमें किसी तरह की बैचेनी नहीं देखी। इस तरह की स्थिति को समझने के लिये उसने काफी क्रिकेट खेली है। वह वापसी करके और अपनी छाप छोड़ने को लेकर काफी उत्साहित है। वह पिछले कुछ वर्षों से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। वह ऐसा खिलाड़ी है जिसको इस स्तर पर खेलने का अनुभव है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad