Advertisement

बीसीसीआई अध्यक्ष का चयन 4 को, मनोहर पर मुहर तय

बीसीसीआई ने अपने नए अध्यक्ष के चयन के लिए 4 अक्तूबर को आमसभा की विशेष बैठक बुलाई है जिसमें नागपुर के वकील शशांक मनोहर सभी की पसंद के उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं।
बीसीसीआई अध्यक्ष का चयन 4 को, मनोहर पर मुहर तय

यह जानकारी देते हुए बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि बैठक मुंबई में होगी और नामांकन पत्रों की छंटनी तीन अक्टूबर को होगी। ठाकुर ने मीडिया से कहा, ‘शशांक मनोहर सर्वसम्मति से हमारे उम्मीदवार हैं और यदि चुनाव होते हैं तो एन श्रीनिवासन आकर अपना वोट डाल सकते हैं।’

उच्चतम न्यायालय बीसीसीआई बैठकों में भाग लेने की श्रीनिवासन की पात्रता पर पांच अक्टूबर को सुनवाई करेगा। ठाकुर ने कहा कि श्रीनिवासन बैठक में भाग नहीं ले सकते लेकिन वोट डाल सकते हैं। मनोहर 2008 से 2011 तक बीसीसीआई के अध्यक्ष थे। उन्होंने शुरुआती इनकार के बाद दूसरी बार पद संभालना स्वीकार कर लिया है। जगमोहन डालमिया के बाद अध्यक्ष पद रिक्त हुआ है। संभावना यह है कि कैब के नए अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली अध्यक्ष पद के लिए मनोहर के नाम का प्रस्ताव रखेंगे।

मनोहर को श्रीनिवासन गुट से कोई चुनौती मिलने की उम्मीद नहीं है क्योंकि आंकड़े उनके पक्ष में नहीं है। मनोहर को 29 में से शरद पवार और ठाकुर गुट के 20 वोट हासिल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad