Advertisement

विजय के शार्ट पिच गेंदों पर आउट होने को तवज्जो नहीं दें : कुंबले

भारत के मुख्य कोच अनिल कुंबले का मानना है कि सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का हाल में शार्ट पिच गेंदों पर आउट होने को उनकी कमजोरी मानना सही नहीं होगा।
विजय के शार्ट पिच गेंदों पर आउट होने को तवज्जो नहीं दें : कुंबले

कुंबले ने कहा, विजय पिछले दो वर्षों में हमारा लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाला बल्लेबाज रहा है। उसने राजकोट में शतक बनाया था और हां वह एक जैसी गेंदों पर आउट हुआ और इसलिए आप इसे उसकी कमजोरी के रूप में दिखा सकते हैं लेकिन मेरा मानना है कि यह सही नहीं है। वह ऐसा बल्लेबाज है जिसके बारे में हमें लगता है कि वह जल्द ही बड़ा स्कोर बनाएगा।

कोच ने कहा कि टीम प्रबंधन नेट्स पर उनकी मदद कर रही है। उन्होंने कहा, जब हम नेट्स पर जाते हैं तो उसकी इस तरह की गेंदों पर मदद करने की कोशिश करते हैं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस मामले में बहुत गहराई में जाने की जरूरत है कि वह इस तरह से क्यों आउट हो रहा है। वह किसी भी समय रन बनाना शुरू कर देगा। हमारा पूरा विश्वास है कि वह जल्द ही ऐसा करेगा।

भारत इस घरेलू सत्र में एक अदद सलामी जोड़ी के लिये जूझ रहा है। शिखर धवन और केएल राहुल चोटिल हो गये हैं जबकि गौतम गंभीर नहीं चल पाये। कुंबले ने कहा कि उन्हें खुशी है कि अदद सलामी जोड़ी के बिना जीत दर्ज की। उन्होंने कहा, चोटों पर हमारा नियंत्रण नहीं है क्योंकि ये खेल का हिस्सा हैं। हां हम एक अदद सलामी जोड़ी चाहते थे लेकिन मुझे लगता है कि परिस्थितियों के हिसाब से हमने अच्छा प्रदर्शन किया। दुर्भाग्य से राहुल विजाग में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गया। पार्थिव पटेल टीम में आया और मोहाली में पिछले मैच में उसने शानदार प्रदर्शन किया।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad