Advertisement

'इस बार का चुनाव तीन खानदानों और जम्मू-कश्मीर के नौजवानों के बीच', डोडा में बोले प्रधानमंत्री मोदी

जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को डोडा में एक...
'इस बार का चुनाव तीन खानदानों और जम्मू-कश्मीर के नौजवानों के बीच', डोडा में बोले प्रधानमंत्री मोदी

जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को डोडा में एक विशाल रैली को संबोधित किया। जम्मू-कश्मीर के डोडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का आगामी चुनाव तीन प्रमुख राजनीतिक खानदानों और यहां के नौजवानों के भविष्य के बीच की लड़ाई है। नरेंद्र मोदी ने कहा, ये तीन खानदान...एक खानदान कांग्रेस का है, एक खानदान नेशनल कॉन्फ्रेंस का है और एक खानदान पीडीपी का है। इन तीन खानदानों ने मिलकर आपके साथ जो किया है वो किसी पाप से कम नहीं है। ये तीनों खानदान जम्मू-कश्मीर को सालों तक बर्बाद करने के लिए ज़िम्मेदार हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज़ादी के बाद से ही हमारा प्यारा जम्मू-कश्मीर विदेशी ताकतों के निशाने पर आ गया। इसके बाद इस खूबसूरत राज्य को परिवारवाद ने खोखला करना शुरू कर दिया। जिन राजनीतिक दलों पर आपने भरोसा किया उन्होंने आपके बच्चों की चिंता नहीं की। उन राजनीतिक दलों ने सिर्फ अपने बच्चों को आगे बढ़ाया। जम्मू-कश्मीर के मेरे नौजवान आतंकवाद में पीसते रहे। परिवारवाद को आगे बढ़ाने वाली पार्टियां आपको गुमराह करके मौज काटती रही। इन लोगों ने जम्मू कश्मीर में नए नेतृत्व को कभी उभरने ही नहीं दिया।

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए डोडा पहुंचे। उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए आगे कहा- हम और आप मिलकर एक सुरक्षित कश्मीर का निर्माण करेंगे, ये मोदी की गारंटी है। इस बार जम्मू-कश्मीर का चुनाव भाग्य तय करने वाला है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आपको कांग्रेस के झूठे वादों से बहुत सावधान रहना है। हिमाचल में सरकार बनाने के लिए इन्होंने ऐसे-ऐसे वादे करके सरकार बना दी कि पूरे राज्य को बर्बाद कर दिया। आज वहां सड़क, पानी, बिजली सब काम ठप पड़े हैं। कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा। महंगाई चरम पर है। नौजवानों की भर्ती बंद हैं।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है। पिछले 10 साल में जम्मू-कश्मीर में जो बदलाव आया है वो किसी सपने से कम नहीं है। जो पत्थर पहले पुलिस और फौज़ पर फेंकने के लिए उठते थे, अब उन पत्थरों से नया जम्मू-कश्मीर बन रहा है।

बता दें कि डोडा में 42 सालों के दौरान किसी प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा है। इससे पहले 1982 में इंदिरा गांधी डोडा गई थीं। पीएम मोदी 2014 के विधानसभा चुनाव में किश्तवाड़ तक गए थे। यह डोडा से लगभग 58 किलोमीटर दूर है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad