Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 04 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

जो लोग अविवाहित हैं उनके विवाह के पूर्ण योग बन रहे हैं। जो लोग ठेकेदारी के काम से जुड़े हैं उन्हें आज फायदे के योग बने हुए हैं। नौकरी पेशा लोगों को कोई शुभ सूचना जल्दी ही प्राप्त होगी। मित्रों की सहायता से रूके हुए कार्य पूर्ण होते नजर आएंगे।

वृष: (15 मई - 15 जून)

जो लोग सृजनात्मक कार्यों जैसे-लेखन, साहित्य, कला, संगीत, डांस या खेल जगत से जुड़े हैं उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य का प्रबल सहयोग बना रहेगा। रूके हुए या बिगड़े हुए कार्यों के बनने का योग भी चल रहा है। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में पदोन्नति के आसार भी बन रहे हैं।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

यदि आप पढ़ाई कर रहे हैं तो आप बहुत अधिक रचनात्मक होंगे और अपनी पढ़ाई के साथ-साथ खेल की गतिविधियों में भी गतिशील होंगे। जिस कम्पनी के लिए आप बहुत लालायित थे में आपको इच्छित नौकरी प्राप्त हो सकती है। आपके बच्चे आप से बहुत अधिक अपेक्षाएं रखेंगे।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज धन संबंधी योजनाओं पर यदि ठीक से विचार करके उन्हें व्यवहार में लाने का प्रयास करेंगे तो आपको बहुत अच्छी सफलता भी प्राप्त होगी। आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी। यदि परीक्षा, प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं तो सफलता प्राप्त होगी बस मेहनत पहले से अधिक करनी पड़ेगी।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

कोई भी सौदा करते समय बेहद सावधानी बरतें। कुछ भी करने से पहले अपने आसपास की स्थिति का जायजा अवश्य ले लें। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें किसी को भी ऐसा कुछ ना कहें जिसके कारण उनकी भावनाओं को आपकी वजह से ठेस पहुंचे।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

ग्रहों की अनुकूलता आज आपको सुरक्षित बनाती है और यह सुनिश्चित करती है कि आज आपको कोई हानि न हो। जिस किसी भी संकट का सामना आपको करना पड़ता है उससे बिना अधिक परेशानी के मुक्ति मिल जायेगी क्योंकि आप चीजों पर अपने सामान्य संकल्प और केन्द्रित कार्य प्रणाली पर कार्य करते हैं।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

कार्य स्थल पर वाद-विवाद के बाद आपमें अपने उच्चाधिकारियों के सामने स्वयं को सिद्ध करने की भावना बहुत उग्र होगी। यह भावना आपको आपके साथियों के बीच में प्रसिद्ध करेगी। यदि आप आर्थिक क्षेत्र से जुड़े हैं तो लोग आपके पास सलाह के लिए आएंगे। कलाकार और लेखक चोटी पर पहुंचने में सफल रहेंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज कार्य के स्तर पर लम्बित कार्य पूर्ण होंगे और नये कार्यों का आगमन बहुत धीमा होगा। नगद धन काफी नहीं होगा फिर भी आर्थिक रूप से परेशानियां नहीं आएंगी। किसी बुजुर्ग या माता-पिता को छोटी-मोटी बीमारी के इलाज की आवश्यकता पड़ सकती है।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

अपनी योजनाओं के तहत आगे बढ़ने के लिए यह समय अनुकुल है। अपने अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए आपको कुछ नए कदम उठाने की कोशिश करनी चाहिए। आपके यह नए कदम आपके लिए खुशियां लेकर आएंगे। जो लोग राजनीति से जुड़े हैं यह समय उनके लिए सामान्य रहेगा।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज कार्य के दृष्टिकोण में बदलाव बहुत स्पष्ट दिखायी देगा। कुछ और फलदायी करने के लिए या तो आप अपनी नौकरी बदल सकते हैं या आप स्वयं को संतुष्ट करने के लिए कुछ अतिरिक्त कार्य कर सकते हैं। इस बदलाव का मुख्य कारण आपके प्रोफेशन के क्षेत्र में पैदा हुए मतभेद होंगे।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज अपने लक्ष्य को पाने के लिए आपको बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। आपकी कम्पनी किसी बड़े प्रबंध के लिए आपको विदेश भी भेज सकती है जिसकी वजह से आपकी प्रगति का मार्ग और भी प्रशस्त होता चला जाएगा। जो लोग व्यवसाय से जुड़े हुए हैं उन्हें आज लाभ के योग बने हुए हैं।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

जीवनसाथी के साथ चले आ रहे सभी मन मुटाव दूर होकर संबंध मधुर होते चले जाएंगे। जो विदेश जाकर बसने के इच्छुक हैं उनकी यह इच्छा जल्दी ही पूरी होगी। जो लोग आयात-निर्यात के व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें व्यापार में लाभ के योग बने हुए हैं। वाद-विवाद से खुद को बचाकर रखें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad