Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 21 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी के भी दबाव में ना आएं। नए कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। भू-संपत्ति संबंधित क्रय-विक्रय के लिए सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है जिसे यदि समय रहते नहीं संभाला गया तो आगे चलकर आपको काफी परेशान कर सकता है। जीवनसाथी के साथ छोटी-मोटी बातों को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है जिसकी वजह से आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

यदि आपको ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आपके द्वारा किये गए कार्यों का श्रेय कोई और लेने की कोशिश कर रहा है तो उत्तेजित होने की जगह आप जितना ज्यादा से ज्यादा संयम और समझ से परिस्थितियों को संभालने की कोशिश करेंगे उतना ही लाभ उठा सकेंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आप खुद को किसी ऐसी परिस्थिति में फंसा हुआ पा सकते हैं जहां आपको लगेगा कि आपकी सोचने-समझने की शक्ति जैसे कहीं रूक सी गई है। ऐसे समय में अपने किसी प्रियजन के सहयोग व प्रेम से आप खुद को ऐसी परिस्थिति से निकाल पाओगे। व्यापार में कुछ फायदे के सौदे प्राप्त हो सकते हैं।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

परिवार के साथ किसी सामाजिक आयोजन में शरीक होंगे जिसके कारण मन प्रफुल्लित रहेगा। आपको कोई नया प्रोजेक्ट या नौकरी प्राप्त हो सकती है। जिस पदोन्नति का आपको लंबे समय से इंतजार था इस समय वह आपको प्राप्त हो सकती है। छात्रों को उनके द्वारा की गई मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होगा।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

कार्य की अधिकता के कारण आपको थकान महसूस हो सकती है। अपनी दिन - प्रतिदिन की परेशानियों का हल आपको प्राप्त हो सकता है परंतु आपकी जिन बातों ने आपको ज्यादा परेशान कर रखा है उनका हल आपको आसानी से प्राप्त नहीं होगा। मेहनत के अनुरूप आपको फल प्राप्त ना होने के कारण आपको निराशा हो सकती है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

पुरानी बातों को भूलकर जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करें। व्यर्थ के कामों में खुद को उलझने से बचाना है अन्यथा सिवाय मानसिक परेशानियों और निराशा के कुछ और हाथ नहीं लगेगा। पेट से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपने खाने-पीने का खास ध्यान रखें।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है क्योंकि इस समय आपकी चंचलता आपको मुश्किलों में डाल सकती है। आपके अपने ही मित्रों के कारण आपको व्यापार में नुकसान हो सकता है। कोई भी नवीन कार्य करने से पहले अपनी क्षमताओं का विश्लेषण अवश्य कर लें।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

मित्रों की सलाह व सहायता से अपनी उलझनों को सुलझा पाएंगे। यदि किसी प्रकार की प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो आने वाला समय सफलता को साथ लेकर आएगा। अपने गुस्से को काबू में रखने की आवश्यकता है वरना खुद को व्यर्थ के पचड़ों में फंसा लेंगे जहां सिवाय मान-हानि के और कुछ हाथ नहीं लगेगा।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपके क्रोध के कारण आपके प्रियजनों के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है। किसी भी चीज को लेकर अड़ें नहीं बल्कि बदलते वक्त के साथ खुद को बदलने की कोशिश करें। अपनी चीजों को लेकर विशेष सावधान रहें अन्यथा वे आपसे खो भी सकती हैं।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज अपने लक्ष्य को पाने के लिए आपको बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। आपकी कंपनी किसी बड़े अनुबंध के लिए आपको विदेश भी भेज सकती है जिसकी वजह से आपकी प्रगति के मार्ग और भी प्रशस्त होते चले जाएंगे। जो लोग व्यवसाय से जुड़े हुए हैं उनके लिए आज लाभ प्राप्ति के योग बने हुए हैं।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपके गुप्त शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते है लेकिन यदि आप जोश से काम लेने की बजाय धैर्य और संयम से उन्हें रोकने का प्रयास करेंगे तो अवश्य सफल रहेंगे। अचानक से कुछ ऐसे बदलाव आपकी जिंदगी में आ सकते हैं जिनसे आप शुरू में थोड़ा अचंभित होंगे लेकिन बाद में यही बदलाव खुशियां भी देंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad