Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 12 नवंबर 2016’ (भविय जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आपका मेहनती स्वभाव तथा आपकी सकारात्मक सोच आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी और आपको आपके कार्यो में जल्दी से जल्दी सफलता मिल जाएगी। आपको जीवन में आगे बढ़ने के नए अवसर प्राप्त होने के पूर्ण योग बने हुए हैं। भविष्य को लेकर आपकी सारी चिताएं दूर ‌होंगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

संकट की घड़ी में किस्मत आपके साथ होगी। बहुत सी रुकावटों के बावजूद जीत आपकी ही होगी। एक व्यवसायी के रूप में आपको अपनी स्थिति को अच्छा बनाने के सकारात्मक अवसर प्राप्त होंगे। यदि आप समाज सेवा से जुड़े हैं तो आपका नाम दूर - दूर तक फैलेगा क्योंकि आप ऐसे क्षेत्रों में आगे आएंगे जो अभी तक आपके लिए अंजान थे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आप आसानी से वे सभी लक्ष्य पा लेंगे जो कुछ समय से लंबित थे। इस उपलब्धि के साथ राहत प्राप्त होने के कारण आप प्रसन्नचित होंगे और परिवार के सदस्यों के लिए कुछ उपहार लाकर देंगे जिसकी सब लोग प्रशंसा करेंगे। प्रेम संबंध कुछ तनावपूर्ण हो सकते हैं।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आय के हिसाब से आज का दिन आपके लिए बेहद षुभ है। पदोन्नति के साथ-साथ वेतन में भी इजाफा होगा। कार्यों की अधिकता का असर अपनी सेहत पर ना पड़ने दें। उतना ही कार्य करें जितना आपका शरीर सह सके। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं उनके लिए समय अच्छा है।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

अधिकतर मसलों की गहरी समझ और तर्क लंबे चलेंगे जो सुनिश्चित करते हैं कि आपके फायदे सुरक्षित हैं। यदि आप छात्र हैं तो आप बहुत ही सृजनात्मक और आनंद की मुद्रा में होंगे। एक उद्योगपति के रूप में आप नई योजनाओं पर विचार कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आपको कुछ ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जिनकी आपको पिछले काफी समय से तलाश थी। अगर विदेश में अपनी जड़े जमाना चाहते हैं तो इस दिशा में भी आपको सफलता प्राप्त होगी। अधिकारियों, सहयोगियों के साथ सुंदर तालमेल देखने को मिलेगा।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

प्रोफेशनल कार्य क्षेत्र में आपका सकारात्मक व्यवहार आपकी सफलता की वास्तविक गोपनीयता होगी। यदि आप शिक्षा से जुड़े हैं तो जो लोग अंधेरे में हैं उनकी अज्ञानता दूर करने के लिए अपने ज्ञान का उपयोग करें और यह चीज आपको दूसरे लाभों की अपेक्षा अधिक आंतरिक संतोष प्रदान करेगी।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

यदि नौकरी की तलाश में हैं या कोई नया व्यवसाय करने की सोच रहे है तो आपको सफलता प्राप्त होगी। यदि कोई आपके खिलाफ षडयंत्र रचने की सोच रहे हैं तो उनके हाथ सिर्फ असफलता ही आएगी। कोई नया प्रेम प्रसंग भी प्रारंभ हो सकता है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज के दिन आपको मिश्रित फल प्राप्त होंगे। किसी बात या स्थिति को लेकर मन खिन्न हो सकता है। जोखिम उठाने की दृष्टि से दिन उपयुक्त नहीं है इस बात का भी ध्यान रखें। रूके हुए धन के मिलने की पूर्ण संभावना है। परिजनों का व्यवहार भी उत्साह बढ़ाने वाला सिद्ध होगा।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

जो लोग सरकारी नौकरी से जुड़े हैं आज उन्हें कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान प्राप्त होगा। समाज के उच्च वर्ग के लोगों के साथ उठने-बैठने का मौका प्राप्त होगा जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद खत्म होंगे तथा उनसे कोई उपहार भी मिल सकता है।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

कोई मीटिंग जिसका आप इंतजार कर रहे थे अंत में आज हो जाएगी। हर तरह से यह आपकी इच्छानुसार होगी। आज आप परिवार के कुछ सदस्यों के साथ काफी समय गुजारेंगे जिसको करने के लिए आप पिछले काफी समय से व्यस्त थे। आपके घनिष्ट मित्र आपसे थोड़ा नाराज हो सकते हैं।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज अगर आप अपने प्रयत्नों में कमी नहीं आने दें तो उन ऊंचे लक्ष्यों को भी साध सकते हैं जिनका आप स्वप्न लिया करते हैं। भाग्य के सहयोग से भी कठिन कार्य सिद्ध होंगे। वर्तमान कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ने के सुअवसर प्राप्त होंगे। अगर कोई प्रेम प्रसंग चल रहा है तो उसके विवाह में परिणत होने का समय भी निकट आ पहुंचा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad