Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 9 नवंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज लोग आपके सौम्य और आकर्षक व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित होंगे। उच्च पद भी प्राप्त होने की संभावना है। साहित्य के क्षेत्र में आज के दिन आपका रूझान रहेगा। जो लोग व्यवसाय में हैं उन्हें व्यवसाय में सफलता मिलेगी परंतु कुछ परिवर्तनशील परिस्थतियां बनी हुई हैं जो आपको भविष्य में आपके लिए लाभदायक रहेगी।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आप अपने विरोधियों को उनके इरादों में असफल कर उन्हें धूल चटाने में सफल रहेंगे। जो लोग आपके पद का फायदा उठाने के लिए आपके मित्र बने हुए हैं उन सबकी असलियत धीरे-धीरे आपके सामने खुल कर आएगी। कोर्ट-कचहरी के जितने भी मसले आपको परेशान किए हुए थे उन सबसे आपको छुटकारा प्राप्त हो सकता है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

साझेदारी के कार्यों में साझेदारों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और यदि अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आप दोनों मिलकर कोई योजना बनाएंगे तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा अपने बनते-बनते कार्यों को भी बिगाड़ लेंगे।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

जॉब में आपके सहकर्मी आपकी तरक्की से जलकर आपको आपके अधिकारियों के सामने नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए अपनी कोई भी पर्सनल बात कार्यक्षेत्र में किसी के साथ भी शेयर ना करें और कोई भी कम्युनिकेशन करते समय सावधानी अवश्य बरतें।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज आपको नए और बड़े प्रोजेक्टस मिल सकते हैं जिन्हें अपनी प्रतिभा के बल पर आप पूरा कर पाने में सक्षम होंगे। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले हर पहलू पर अच्छी तरह से सोच-विचार अवश्य कर लें। अपनी मान प्रतिष्ठा को लेकर थोड़ा सावधान रहें क्योंकि विरोधी पक्ष के कुछ लोग समाज में आपकी साख को कम करने की कोशिश कर सकते हैं।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा, यद्यपि आपका परिवार कार्य स्थल पर अधिक और उनके साथ कम समय बिताने से नाराज हो सकता है। अप्रत्याशित रूप से आपका प्रेमी / प्रेमिका आपको बुला सकता है जो आपके लिए प्रसन्नतादायक आश्चर्य हो सकता है। किसी महत्वपूर्ण मसले के लिए की जाने वाली छोटी दूरी की यात्रा स्थगित करना पड़ सकती है।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

ग्रहों की अनुकूलता के कारण आज आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे। आज आपको कार्य स्थल पर अधिक जिम्मेदारियों का वहन करना पड़ सकता है। आप अधिकारी सदस्यों को बेहतर तरीके से समझने लगेंगे। प्रतियोगी गतिविधियां आपको आकृति प्रदान करने में मदद करेंगी।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज कार्य के संबंध में आपको एक-दो यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। यदि आप किसी मल्टीनेशनल कम्पनी में कार्यरत हैं तो आपको कुछ नए अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं या पुराने अनुबंधों के नवीनीकरण की प्रक्रिया चल रही होगी। आपका प्रेम जीवन बहुत सुचारू रूप से नहीं चलेगा।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आपको अपने लक्ष्य को पाने के लिए अपनी योजनाओं और स्वभाव में थोड़ा बदलाव करना होगा। अपनी बातों के अलावा दूसरों की बातों को भी तवज्जो देनी होगी। आपको हर चीज को लेकर धैर्य से काम लेना होगा क्योंकि भाग्य के सहयोग से सही समय आते ही आपको आपकी मंजिल प्राप्त होगी।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

जो लोग सृजनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं वे अपनी प्रतिभा के बल पर स्वयं को स्थापित करने में सफल रहेंगे। मित्र-शुभचिंतकों का भरपूर सहयोग बना रहेगा। किसी के लिए यदि आपके दिल में प्रेम की भावनाएं उमड़ रही हैं तो बिना देर किए अपनी भावनाएं उनके साथ शेयर करें।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

ग्रह आपको पूरी तरह सपोर्ट करने को तैयार हैं इसलिए समय का सदुपयोग करते हुए अपनी कोशिशों में तेजी लाएं और अपने रूके हुए कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करें ताकि बाद में इस चीज पर पछतावा ना हो कि समय का सदुपयोग क्यों नहीं किया।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज बजट के बाहर खर्च होने की वजह से आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कोई ऐसी यात्रा करनी पड़ सकती है जो आपने पहले से न सोची हुई हो। जो लोग प्रेम संबंधों में है उनके जल्दी ही विवाह के गठबंधन में बंधने के योग बन रहे हैं। धर्म-कर्म के कार्य करने से मन को शांति महसूस होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad