Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 4 नवंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज अगर आप सचेत होकर सकारात्मक रूप से अपने कार्यों पर ध्यान लगाएंगे तो स्थितियां काफी हद तक आपके नियंत्रण में भी आ जाएंगी। आज आपको थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता है। अगर किसी बात को लेकर मन परेशान हो तो अपने ईष्ट का ध्यान करें।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

जीवनसाथी के साथ कुछ चीजों को लेकर मतभेद हो सकता है। जो लोग अविवाहित हैं तो वे जल्दी ही विवाह के बंधन में बंधेंगे। लाभजन्य स्थितियां निर्मित होंगी। किसी रुके हुए कार्य के बनने का अपार हर्ष होगा। अचानक से कोई धन लाभ भी हो सकता है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आपके कुछ विरोधी आपके और आपके परिजनों के बीच कटुता पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं जिससे आपको सावधान रहना है। आज आपको ना सिर्फ नए-नए लोगों के साथ उठने-बैठने का मौका प्राप्त होगा बल्कि कुछ ऐसी चीजें सीखने को भी मिलेंगी जो जीवन में आगे बढ़ने में सहायक होंगी।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपको धन संचय में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अपने आत्मविश्वास और स्वप्रयासों से आप अपनी आर्थिक परेशानियों से आसानी से निकल पाओगे। स्वविवेक से लिए गए निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकता है।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज आपको परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा और उनके साथ आपके रिश्तों में मजबूती आएगी। अगर कुछ खरीदने-बेचने की सोच रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है। इस समय किए गए किसी भी सौदे में आपको आशातीत फायदा ही होगा। आय के कुछ नए स्रोत प्राप्त होंगे।

 

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज का दिन परीक्षा-प्रतियोगिता के माध्यम से बेहद अच्छा है। छात्रों को मनचाहा फल मिल सकता है बशर्ते वे अपनी कोशिशों को तेज कर दें। आज आपको अपने प्रेमी-प्रेमिका के साथ समय बिताने को मिलेगा जिसके कारण आपका मन काफी हर्षित रहेगा। कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है।

 

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वकाक्षाएं हैं वह जल्दी ही पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यों में आपको मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन इस समय की गई मेहनत का फल बहुत मीठा साबित होगा। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी और सहकर्मी आपकी कार्यशैली को सराहेंगे।

 

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज का आपका दिन और दिनों के मुकाबले सकारात्मक रहेगा। अपने महत्वपूर्ण कार्यों को टाले नहीं और बिना समय गवाएं उन्हें जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करें। आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास आपको सफलता प्रदान करेंगे। व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ प्राप्त होगा।

 

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपके सामने कुछ ऐसे अप्रत्याशित खर्चे आ सकते हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति को एक झटका दे सकते हैं। आपके स्थानांतरण के योग बन रहे हैं जिसे यदि आप रोकना चाहते हैं तो अभी से अपने अधिकारियों को इम्प्रेस कर उनसे अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करनी शुरू कर दीजिये।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपके विरोधियों के षड़यंत्रों के कारण लोगों को आपको लेकर जो भी गलतफहमियां हुई थी वह दूर होती दिखाई देंगी। पुराने चले आ रहे रोगों में सुधार आता दिखाई देगा। अपने पराक्रम और आत्मविश्वास के बल पर अपने सामने आ रहे संघर्षों का सामना भी हंसते हुए कर जाओगे।

 

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

कार्यक्षेत्र की ओर से लाभप्रद स्थितियां बनेगी। अपनी योग्यता को सिद्ध करने के लिए यह समय बहुत उचित है। थोड़ी सी सूझबूझ से अगर काम लिया जाए तो आप अपने अधिकारियों को इम्प्रेस कर सकते हैं जो की एक फायदे का सौदा होगा। आज सहकर्मियों के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

अपने पराक्रम के सामने अपने विरोधियों की ताकत को यदि आपने कम आंकने की कोशिश की तो यह आपकी बहुत बड़ी बेवकूफी होगी जो आपको बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों को दोपहर तक निपटाने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad