Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 26 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज कार्यक्षेत्र में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय में एक खुशनुमा माहौल छाया रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप जो भी कदम उठाएंगे या निर्णय लेंगे वो आपके भविष्य की नींव तैयार करेंगे। किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

जीवन की जिन ऊंचाईयों को पाने की सिर्फ कल्पना करते थे अब उन्हें पाने की तरफ आपको कदम बढ़ाने चाहिए। किसी महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति के लिए आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है जो आगे चलकर आपके कॅरिअर को एक सकारात्मक मोड़ प्रदान करेगी।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

स्वप्रयास से धन अर्जित करने में खुद को सक्षम महसूस करेंगे। अगर साझेदारी में मिलकर कोई व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो समय आपके साथ है। यह साझेदारी भविष्य में लाभदायक सिद्ध होगी। जो व्यक्ति विदेश में सैटल होना चाहते हैं उन्हें अपनी कोशिशों को बढ़ा देना चाहिए।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज कार्यों को लेकर आपकी भागदौड़ बनी रह सकती है जिसकी वजह से आपको थकान हो सकती है। अपने मित्रों के साथ आपका घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है जिसकी वजह से आप अपने अंदर एक ताजगी महसूस करेंगे। भाई-बहनों के साथ चली आ रही अनबन दूर होगी।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अपने बड़े-बुजुर्गों से सलाह-मशविरा अवश्य कर लें। कोई भी बड़ा निर्णय तब तक ना लें जब तक की आप स्वयं उसके लिए पूर्णरूप से आश्वस्त ना हों। जो लोग पूंजी-निवेश के लिए सोच रहे हैं समय उनके अनुकूल है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

किसी अपने के विश्वासघात के कारण भावनात्मक रूप से आप खुद को काफी आहत महसूस करेंगे। आपके अधिकारी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं और यदि आपने इस नाराजगी को समय रहते दूर नहीं किया तो इसका असर आपकी व्यवसायिक तरक्की पर पड़ सकता है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

वह समय आ गया है जब आप अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए खुद को एक नई सोच के साथ आगे बढ़ाने का प्रयत्न करें। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनकी यह तलाश जल्दी ही पूरी होगी। अगर कुछ नया शुरू करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज उन कामों को अमलीजामा पहनाया जा सकता है जिनको लेकर अब शंका करने की सारी संभावनाएं निर्मूल हो चुकी हैं। जीवन के उन बिंदुओं को उत्तेजित करने का समय आ चुका है जो आमूलचूल परिवर्तन करने की क्षमता रखते हैं। ध्यान देंगे तो वो कार्य बनेंगे जो कभी मुश्किल लगते थे।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

शेयर बाजार में अगर आप पूंजी निवेश करते हैं तो आने वाले समय में आपको अप्रत्याशित लाभ प्राप्त होगा। इस समय आपका सामाजिक दायरा बढ़ सकता है। मनचाहे विषयों में प्रवेश पाने के लिए छात्रों को अत्यधिक मेहनत करनी पड़ेगी। किसी मित्र की सहायता से रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आप खुद को किसी ऐसी परिस्थिति में फंसा हुआ पाएंगे जिससे निकलना आपके लिए थोड़ा कठिन रहेगा। यदि आप अपनी क्षमताओं को पहचानकर उनके हिसाब से कार्य करने की कोशिश करेंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आपके आसपास क्या हो रहा है इस बात का अवश्य ध्यान रखें।

 

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आप अपने विपरीत जा रही परिस्थितियों को धीरे-धीरे अपने नियंत्रण में कर पाने में सफल रहेंगे। अगर आप कुछ भू-सम्पत्ति आदि खरीदने की सोच रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है। आज आपके मनोबल में वृद्धि होगी और लोग भी आपसे जुड़ना पसंद करेंगे।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज कार्यक्षेत्र में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। आप उन रिसोर्सिज का दोहन नहीं कर पाएंगे जो कुछ समय पहले आपकी निगाह में काफी आसान मालूम पड़ते थे। ऐसी बदलती स्थितियों में नए स्रोतों को खोजना भी आसान काम नहीं होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad