Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 5 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपको अपने कार्यों को पूर्ण करने में दूसरों की सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है। आज आपके द्वारा की गई कोशिशें आपकी बंद किस्मत के दरवाजे खोल सकती हैं जिसकी वजह से एक बार फिर से आप अपनी विफलताओं को सफलता में बदल पाएंगे। कोई ऐसी चीज मिलेगी जिसका आपको लंबे समय से इंतजार है।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

अगर आप नौकरी छोड़कर अपना कोई कार्य करने की सोच रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है। अपनी व्यक्तिगत जिदंगी में चल रहे तनावों को आज आप आसानी से दूर कर पाएंगे। प्रेम संबंधों में आज कुछ नयापन देखने को मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको किसी नई जिम्मेदारी को संभालना पड़ सकता है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होगी। यद्यपि आपको खुला खर्च करने के प्रति भी सावधान रहना चाहिए क्योंकि परिवार में कोई महत्वपूर्ण उत्सव मनाया जाने वाला है। प्रयास करें और अपने खर्चों को स्थिर रखें क्योंकि अभी एकदम से आय के नए स्रोत प्राप्त नहीं होंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

यदि आप अपनी सेवाएं कई संस्थानों को दे रहे हैं या जनता से कारोबार से जुड़े हैं तो आप इतने व्यस्त होंगे कि आपको व्यक्तिगत मसलों पर सोचने के लिए समय नहीं होगा। व्यवसाय से संबंधित यात्रा बहुत फलदायक सिद्ध होगी। बिना अधिक प्रयास किए ही आपको इच्छित परिणाम प्राप्त होंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज आपको कुछ अच्छे और कुछ खराब समय का अनुकरण करना पड़ेगा। जबकि आपकी प्रगति के रास्ते में कुछ कांटे हो सकते हैं, यदि आप काफी प्रयास करेंगे तो आप बाद में भाग्य में स्पष्ट बदलाव महसूस करेंगे। महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि दबाव बनाये रखें और छोड़ें नहीं क्योंकि संपन्नता में स्वागत योग्य बदलाव होने वाला है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आपका ध्यान व्यक्तिगत मसलों और रूचियों पर केंद्रित होगा। कॅरिअर को आगे बढ़ाने के लिए यह अच्छा समय हो सकता है। आप जिस कंपनी में काम कर रहे हैं वहां भी आगे बढ़ सकते हैं या शायद पूरा बदलाव करेंगे। एक व्यवसायी के रूप में नए क्षेत्र में अपनी प्रगति से आप संतुष्ट होंगे।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आप अपने सृजनात्मक पक्ष का प्रदर्शन करेंगे और यह बहुत लाभदायक सिद्ध होगा। आप इस सप्ताह स्वयं कार्य करके काफी हद तक सफलतापूर्वक पूर्ण कर लेंगे। बदलावों की स्वीकृति आगे बढ़ने की कुंजी होगी। यदि व्यवसायिक गतिविधियों आपकी योजनाओं के अनुसार नहीं चलती हैं तो आपके लिए कारोबार करना आसान नहीं होगा।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज अच्छे घटनाक्रम होंगे। लंबे समय से संजोयी हुई योजनाओं में से कुछ आज क्रियान्वित हो सकती हैं। यदि आप व्यवसायी हैं तो व्यवसायिक संपर्क बढ़ेंगे और सफलता की सीढ़ी चढ़ने में आपकी मदद करेंगे। यदि आप समाज सेवा की गतिविधियों से जुड़े हैं तो आप एक नई परियोजना प्रारंभ करेंगे।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

दुर्घटनाओं से बचने के लिए वाहन का प्रयोग विशेष सावधानी के साथ करें। नेत्र रोग आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं इसलिए उससे बचने के लिए अपने जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करते हुए उनका सम्मान करें और संबंधों को मजबूत करने की कोशिश करें।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

भावनात्मक होकर कोई भी ऐसा निर्णय ना लें जिसकी वजह से भविष्य में आपको पछतावे का सामना करना पड़े। आर्थिक मामलों में जो परेशानियां आ रही थी वह दूर होती दिखाई देंगी। कितनी भी चुनौतियां आपके सामने क्यों ना आएं अपने आत्मविश्वास में कमी ना आने दें।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपको अपने सगे संबंधियों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। जो लोग अविवाहित हैं उनके विवाह के पूर्ण योग बने हुए हैं और जो लोग अपने प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की सोच रहे हैं उनके लिए यह समय बहुत अच्छा है। जो लोग लेंग्वेज कोर्स करना चाहते हैं उनके लिए समय अनुकूल है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आप अपनी बुद्धिमत्ता का प्रयोग करके उन योजनाओं को अमल में ला सकते हैं जिनमें पिछले कुछ समय से धूल जमी थी। घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग व आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा। व्यर्थ के कामों में खुद को उलझाने से बचें अन्यथा सिवाय मानसिक परेशानियों और निराशा के कुछ और हाथ नहीं लगेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad