Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 3 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आपके कुछ शत्रु ही आपके मित्र बनकर आपको भम्रित करने की कोशिश कर सकते हैं जिनसे आपको सावधान रहना है। आज कुछ चुनौतियां आपके सामने आएंगी जिनसे निपटने में आपको काफी कठिनाईयां महसूस हो सकती हैं। आज धर्म-कर्म के कार्यों को करने से मन को शांति महसूस होगी।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आपको अपने विराधी पक्ष की तरफ से कई चुनौतियां मिलेगी पर अपने पराक्रम और साहस के बल पर आप उन चुनौतियों को पूरा कर अपने विकास के लिए आगे बढ़ पाएंगे। आपकी कार्यशैली को अधिकारियों द्वारा सराहा जाएगा और उसके लिए आपको रिवार्ड भी मिल सकता है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अभी तक आपने जितनी भी योजनाएं बनाई थी उन्हें अमल में लाने का समय आ चुका है। भाग्य के सहयोग से आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। जो भी महत्वपूर्ण कार्य अभी तक रुके पड़े थे उन्हें एक बार फिर गति प्राप्त होगी। पूरा दिन एक खुशनुमा माहौल छाया रहेगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अगर आप अपने काम करने के तरीकों में बदलाव लाना चाहते हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। आपकी छोटी सी गलतफहमी आपके लिए सरदर्द का कारण बन सकती है इसलिए बातचीत करके अपनी गलतफहमियों को दूर करने की कोशिश कीजिये और जितना हो सके संयम से काम लें।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

अभी तक जो योजनाए आप के दिमाग में हैं उन पर काम करने का उचित समय आ चुका है। आपको कोई ऐसा प्रबंध मिल सकता है जिसके लिए आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगी। अगर स्थानांतरण के लिए सोच रहे हैं तो जल्दी ही सफलता प्राप्त होगी।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज अपने बच्चों की शिक्षा को लेकर आपको थोड़ी निराशा हो सकती है। प्रेमी-प्रेमिका के झूठ आपके सामने आ सकते हैं जिसकी वजह से आप मानसिक रूप से अत्यधिक आहत हो सकते हैं इसलिए जितना हो सके खुद पर काबू बनाए रखें। सेहत को लेकर थोड़े उतार-चढ़ाव देखने पड़ सकते हैं।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आपके अंदर भरपूर ऊर्जा भी है और कार्यों की समझ भी,  बस जरूरत है तो दृढ़ इच्छा शक्ति की जिसके बल पर आप किसी भी कार्य को तब तक ना छोड़ें जब तक वह पूरा ना हो जाए। आपके सामने कितनी भी विपरीत परिस्थितियां क्यों ना आएं अगर आप उनका हिम्मत से सामना करेंगे तो जल्दी ही उनसे बाहर निकल पाने में सफल रहेंगे।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

जो लोग परीक्षा-प्रतियोगिता में शामिल हो रहे हैं उनकी सफलता के जबरदस्त योग बने हुए हैं। धन संबंधित निवेश की सोच रहे हैं तो यह निवेश लाभप्रद होगा। घर परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिसके कारण घर में खुशहाली का माहौल छाया रहेगा।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

अपने साहसी और निर्भीक स्वभाव के कारण बिना किसी सहायता के स्वयं के प्रयास से अपने कठिन से कठिन कामों को अंजाम दे पाएंगे। पैैतृक संपत्ति संबंधित लाभ भी हो सकते हैं। साझेदारी संबंधित कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। वाहन संबंधी खरीद-फरोख्त के लिए समय अनुकूल है।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

मित्रों की सहायता से आप अपनी आर्थिक परेशानियों को दूर कर पाएंगे। मानसिक तनावों से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार के साथ बिताने की कोशिश करें। अपनी व्यक्तिगत बातें किसी को भी ना बताएं चाहे वह आपका कितना भी करीबी क्यों ना हो।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज अपने लक्ष्य को पाने के लिए आपको बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। आपकी कंपनी किसी बड़े प्रबंध के लिए आपको विदेश भी भेज सकती है जिसकी वजह से आपकी प्रगति के मार्ग और भी प्रशस्त होते चले जाएंगे। जो लोग व्यवसाय से जुड़े हुए हैं उन्हें आज लाभ के योग बने हुए हैं।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपको अपने जीवन के महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय थोड़ी घबराहट हो सकती है लेकिन भविष्य में आप पाएंगे कि इस समय लिए गए आपके फैसले आपके लिए कितने हितकारी हैं। आप खुद को रिश्तों के भंवर में फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं जिससे निकलना आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad