Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 3 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 

 मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

यदि आप नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए आपको अच्छे ऑफर मिलेंगे। एक व्यवसायी के रूप में आपको अपने प्रतिद्वंद्व‌ियों से कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और इससे निबटने के लिए आपको एक रणनीति तैयार करनी पड़ेगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज उन कामों को अमलीजामा पहनाया जा सकता है जिनको लेकर अब शंका करने की सारी संभावनाएं निर्मूल हो चुकी हैं। जीवन के उन बिंदुओं को उत्तेजित करने का समय आ चुका है जो आमूल-चूल परिवर्तन करने की क्षमता रखते हैं। ध्यान देंगे तो वे कार्य भी बनेंगे जो कभी मुश्किल लगते थे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आप अपनी उन तमाम योजनाओं को व्यवहार में लाने में सफल रहेंगे जिन्हें लेकर कुछ समय से काफी अस्पष्टता बनी हुई थी। महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ मुलाकात होगी और मधुर सम्बन्ध भी स्थापित होंगे। सरकार से संबंधित कार्यों को पूर्ण करने में आज सफलता मिलेगी।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आपको बुराईयों में से अच्छाईयों को चुनना है। आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं होगी इसलिए अपने खर्चों में कमी लानी चाहिए। अधूरी एकाग्रता आपको ठीक से कार्य करने में मदद नहीं करेगी और आप अपने कार्य को आधा-अधूरा भी छोड़ सकते हैं। आज आपको नौकरी का एक बहुत अच्छा ऑफर मिलेगा।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

अपनी जिंदगी से संबंधित कोई बड़ा फैसला लेने में जल्दबाजी ना करें बल्कि धैर्य और संयम के साथ उसके नफा-नुकसान को जानकर ही कोई निर्णय ले क्योंकि आपका एक गलत फैसला आपके जीवन की रूपरेखा को ही पूर्णरूप से बदल कर रख देगा। आप खुद को रिश्तों के भंवर में फंसा पा सकते हैं।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

पुराने क्षेत्र से हटकर आपको कुछ नए क्षेत्रों में कॅरिअर बनाने की कोशिश करनी चाहिए। मित्रों व संबंधियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। अगर स्थानांतरण की कोशिशों में लगे हुए हैं तो जल्दी ही आपको सफलता प्राप्त होगी। आपकी प्रतिभा के अनुरूप आपको कॅरिअर में आगे बढ़ने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और हो सकता है जल्दी ही आपका यह प्रेम संबंध विवाह के गठबंधन में बदल जाए। आज आपका जीवनसाथी आपसे थोड़ा नाराज हो सकता है। साझेदारी में कोई व्यापार करने की सोच रहे हैं तो यह साझेदारी भविष्य में आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज मुसीबतों के बावजूद आप जीवन का आनंद उठाने में सफल रहेंगे। घरेलू जीवन सुखमय होगा। अपने व्यवसाय को फैलाने की दिशा में आप बहुत से लोगों के संपर्क में आएंगे। आर्थिक दृश्य अच्छा होगा और आप कोई वाहन खरीदने की योजना पर विचार कर सकते हैं।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

अपनी योजनाओं को पूर्ण करने के लिए उतनी ही ऊर्जा का प्रयोग करें जितनी आवश्यक है और बाकी अपने मनोरंजन के लिए सुरक्षित रखें। उन योजनाओं को व्यवहार में आसानी के साथ लाया जा सकता है जो आपको विशेष प्रिय हैं। इस मामले में मित्र-शुभचिंतक भी आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

अगर समय रहते आप अपनी प्रतिभाओं को उभारने का प्रयत्न करेंगे तो ऐसा करना भविष्य में आपके लिए फायदेमंद सिद्ध होगा। कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं लेकिन इन यात्राओं से आपको कोई विशेष लाभ नहीं पहुंचेगा। अगर हो सके तो थोड़े समय के लिए यात्राओं को टाल दें।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आप की वे सब इच्छाएं पूर्ण होंगी जिनका आप सपना देखा करते थे। आपके व्यवहार व अच्छे कार्यों के कारण समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा के बल पर आपको कोई महत्वपूर्ण व जिम्मेदारी भरा पद प्राप्त हो सकता है जिसकी वजह से आप काफी प्रसन्न रहेंगे।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपमें पराक्रम व आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा परंतु फिर भी आप अपने कार्यों को वह गति प्रदान नहीं कर पाएंगे जो आप उन्हें देना चाहते हैं। घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ आपका वाद-विवाद हो सकता है जिसकी वजह से आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad