Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 2 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपका संकल्प और कठिन परिश्रम आपकी संस्था में आपको मान-सम्मान दिलाएगा। अपने ऐसे साथियों से दूर रहें जो आपकी सफलता से ईर्ष्या करते हैं। लम्बी दूरी की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। धन का आगमन अच्छा होने के साथ आप अपने लिए कुछ जरूरी चीजें खरीद सकते हैं।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

वह समय आ गया है जब आप अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए खुद को एक नई सोच के साथ आगे बढ़ाने का प्रयत्न करेंगे। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनकी यह तलाश जल्दी ही पूरी होगी। अगर कुछ नया शुरू करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

भाग्य के सहयोग से आपको कुछ अचल सम्पत्ति के मिलने के योग बने हुए हैं। आपकी वाणी से लोग प्रभावित होकर आपकी तारीफ करेंगे और आपकी लोकप्रियता उनके बीच में बढ़ेगी और वह पूर्णरूप से आपको अपना समर्थन प्रदान करेंगे। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

यदि कोर्ट-कचहरी में आपका कोई मामला चल रहा है तो आज उसका फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। किसी को भी कर्ज देने से पहले एक बार फिर से सोच-विचार अवश्य कर लें। जो लोग रोजगार की तलाश में हैं उनकी यह तलाश आज पूरी हो सकती है।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आपका बहुत अच्छा समय आने वाला है। अब आपके जीवन में बहुत सामाजिकता और हंसी-खुशी होने जा रही है। अपने परिवार के साथ व्यतीत करने के लिए आपके पास काफी समय होगा। कार्य क्षेत्र में आपके प्रयासों की सराहना होगी। रचनात्मक कार्य से जुड़े हैं तो जिस पहचान के आप काफी लंबे समय से इच्छुक थे अब वह प्राप्त हो सकती है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज के दिन आपको ग्रहों के द्वारा मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। जहां एक और आय होगी वही दूसरी और खर्च भी खड़ा दिखाई देगा जिसकी वजह से आप अपने लिए कोई बचत नहीं कर पाएंगे। वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो अपनी कोशिशों में तेजी लाएं, आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आपके विरोधी आप पर थोड़ा हावी हो सकते है। आर्थिक पक्ष में लिए गए निर्णयों के लिए विशेष सावधानी बरतें। संतान पक्ष से कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। मनचाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको पहले से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

अपनी दूरदर्शिता के बल पर आप अपनी ओर आती परेशानियों को रोक पाएंगे। आपके विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं जिसमें वे सफल नहीं हो पाएंगे। छात्रों के लिए समय अनुकूल है उनके द्वारा सही दिशा में की गई मेहनत उन्हें मनचाहा परिणाम दिला सकती है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

जिन निर्णयों को लेने में अभी तक आपको कठिनाई महसूस हो रही थी आज उन्हें आप आसानी से ले पाएंगे। जो लोग अभी तक आपको टाल रहे थे आप उनसे अपना काम निकलवाने में सफल रहेंगे। किसी पारिवारिक कारण की वजह से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

जिस नए व्यवसाय के लिए आप योजना बना रहे हैं उसमें आपको आवश्यक सहयोग प्राप्त हो जाएगा। अधिकारियों और सहयोगियों के साथ आपका अच्छा तालमेल रहेगा। एक व्यवसायी के रूप में यदि आप किसी वित्त संस्थान से ऋण प्राप्त करना चाह रहे हैं तो आप निराश नहीं होंगे।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपके कुछ विरोधी आपके और आपके परिजनों के बीच कटुता पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं जिससे आपको सावधान रहना है। आज आपको ना सिर्फ नए-नए लोगों के साथ उठने-बैठने का मौका प्राप्त होगा बल्कि कुछ ऐसी चीजें सीखने को भी मिलेंगी जो जीवन में आगे बढ़ने में सहायक होंगी।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वाकांक्षाएं हैं वह जल्दी ही पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यों में आपको मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन इस समय की गई मेहनत का फल बहुत मीठा साबित होगा। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी और सहकर्मी आपकी कार्यशैली की सराहना करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad