Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 28 जुलाई 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अगर आपको परिवार से संबंधित कोई बड़ा फैसला लेना है तो उसमें अपने बड़े-बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें। पैतृक संपत्ति को लेकर अगर कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी और यह मुलाकात आपको भविष्य में लाभ पहुंचाएगी। व्यवसाय, नौकरी आदि के क्षेत्र में आगे बढ़ने के उचित अवसर प्राप्त होंगे। धन संबंधी मामलों में स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। आपकी नेटवर्किंग के दायरे का विस्तार होगा।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

जो लोग अपनी संतान के विवाह के लिए लंबे समय से परेशान हैं उनकी यह परेशानी जल्दी ही दूर होगी। छोटी-मोटी परेशानियां आपके सामने आएंगी जिन्हें आप बड़ी सरलता से दूर कर पाएंगे। किसी भी नए कार्य को शुरू करने से पहले उसके हर पहलू को अच्छी तरह से अवश्य जांच लें।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

मन में उत्साह और सकारात्मक विचार आज आपको प्रगति की ओर अग्रसर करेंगे। नौकरी, व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको आगे बढ़ने के समुचित अवसर प्राप्त होंगे। किसी मीटिंग या प्रेजेंटेशन में आपके विचारों की सराहना होगी। अपने खान-पान और दिनचर्या का ख्याल रखें।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आपको अपनी पुरानी गलतियों और अपने बड़ों के अनुभव का सहारा लेते हुए जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए। अपने जीवन में आए एक अनचाहे परिवर्तन के कारण आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं लेकिन यदि आप चीजों को सही ढंग से समझने का प्रयत्न करेंगे तो पाएंगे कि यह बदलाव आपके लिए फायदेमंद है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्बटूर)

आज लोगों से जुड़ने और उन्हें समझने के लिए यह समय एकदम उचित है। कार्यक्षेत्र में स्थितियां बेहतर होती चली जाएंगी। आपके जो सहयोगी आपको ठीक प्रकार से समझ ना पाने के कारण अब तक आपके विरोधी थे अब वही आपकी कार्यशैली से प्रभावित होकर आपकी ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

कार्यक्षेत्र में यदि कोई दिक्कतें आ रही हैं तो अधिकारियों और विरोधियों को अपनी योजनाओं के बल पर प्रभावित कर उन परेशानियों को दूर किया जा सकता है और उनमें लाभ भी अर्जित किया जा सकता है। यात्राओं का सिलसिला लगा रहेगा और उनसे अच्छा लाभ भी होगा।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

 आज आपके किसी मित्र की सलाह आपको किसी बड़ी मुसीबत से बचा लेगी। वाहन चलाते समय सावधानी अवश्य बरतें वरना चोट लगने का भय है। किसी भी तरह की डील साइन करने से पहले उसकी कागजी कार्यवाही अच्छी तरह से कर ले। कार्य की अधिकता के कारण आपकी घरेलू जिम्मेदारियां आपसे नजरअंदाज हो सकती हैं।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आप कितनी भी मेहनत क्यों ना कर लें लेकिन अगर अपने कार्यों को लेकर आपके मन में एकाग्रता नहीं है तो आपको सफलता नहीं मिल सकती है। किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए समर्पण, मेहनत और समझदारी तीनों का मिश्रण डालना होता है। अपने कॅरिअर में आप जिस उड़ान के सपने देखते हैं वह अब पूरे होते दिखाई देंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

युक्तिगत मसलों को जरूरत से ज्यादा वजन देने से आप खुद को ही दबा हुआ महसूस करेंगे। कार्यवश यात्राएं भी करनी पड़ेंगी जिनका लाभ भी समुचित ही प्राप्त होगा। तात्कालिक स्थितियों के अनुरूप समय के साथ चलेंगे तो मित्र - शुभचिंतक भी साथ देंगे और नए लोगों को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकेंगे।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अगर आप अपनी बुद्धिमता के साथ अपना कठिन परिश्रम भी जोड़ लें तो आप अपने लिए सुनहरे भविष्य की नींव आसानी से रख पाएंगे। अपनी व्यवसायिक और व्यक्तिगत जिंदगी में आपको नियंत्रण करना आना चाहिए क्योंकि यह दोनों गाड़ी के दो पहियों की तरह है अगर एक में भी दिक्कत आ जाए तो दूसरा अपने आप गड़बड़ा जाता है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

जो लोग सृजनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं वे अपनी प्रतिभा के बल पर स्वयं को स्थापित करने में सफल रहेंगे। मित्र-शुभचिन्तकों का भरपूर सहयोग बना रहेगा। किसी के लिए यदि आपके दिल में प्रेम की भावनाएं उमड़ रही हैं तो बिना देर किए अपनी भावनाएं उनके साथ शेयर करे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad