Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 27 जुलाई 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

व्यवसाय में वक्त की नजाकत को समझते हुए अपनी नेटवर्किंग का विस्तार करें। आज उन लोगों से पुनः संबंध स्थापित हो सकते हैं जो एक जमाने में आपके काफी निकट रहे हों। वर्तमान स्थिति में पुरानी बातों का कोई महत्व भी नहीं रह जाता इसलिए आपका दृष्टिाकोण भविष्य की घटनाओं को मद्देनजर वाला होना चाहिए।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी जिसके कारण आप खुद को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। एक उत्साह सा मन में रहेगा जिसके फलस्वरूप अपने महत्वपूर्ण कार्यां को बिना किसी रुकावट के पूरा कर पाएंगे। वाणी में मिठास के साथ-साथ एक चुम्बकीय आकर्षण रहेगा जिसकी वजह से विपरीत लिंग के लोग आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

ग्रहों की प्रतिकूलता के कारण आपको ऐसा लगेगा जैसे आपकी कोई बहुत जरूरी चीज आपके हाथ से निकलती जा रही है और आपको यह समझ नहीं आएगा कि उसे रोकें कैसे जिसकी वजह से आपका मन काफी अशांत रहेगा। जो लोग सट्टे बाजार से जुड़े हुए हैं उन्हें जल्दी ही अच्छा मुनाफा होगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज कार्यक्षेत्र में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय में एक खुशनुमा माहौल छाया रहेगा। आज कार्यक्षेत्र में आप जो भी कदम उठाएंगे या निर्णय लेंगे वह आपके भविष्य की नींव तैयार करेगा। आज आपकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज कार्यक्षेत्र में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। आप उन रिसोर्सिज का दोहन नहीं कर पाएंगे जो कुछ समय पहले आपकी निगाह में काफी आसान मालूम पड़ते थे। ऐसी बदलती स्थितियों में नए स्रोतों को खोजना भी आसान काम नहीं होगा।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

यदि आप अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना सीख जाएं तो भविष्य में यह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आपके पास कौशल और समझदारी की कोई कमीं नहीं है परंतु उन्हें कब, कहां और कैसे इस्तेमाल करना है अगर यह गुर आप समझ जाएं तो अपनी बहुत सी लड़ाईयां बिना वाद-विवाद के जीत सकते हैं।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आपके व्यवसाय में आ रही सभी बाधाएं दूर होती दिखाई देंगी। अब तक जिन चीजों को लेकर आप निराशावादी हो रहे थे अब उन्हीं के लिए आप काफी सकरात्मक रहेंगे। आपके घर के बड़े-बुजुर्ग तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं। आपका रूझान भी धार्मिक कार्यों की तरफ अधिक रहेगा।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

अभी तक आपके जितने भी कार्य अटके हुए थे, भाग्य के सहयोग से वह पूरे होते दिखाई देंगे। समय का सदपुयोग करने की पूरी-पूरी कोशिश करें और खुद को व्यर्थ की बातों से दूर रखें। उच्च शिक्षा के लिए इच्छुक हैं तो कोशिश तेज कर दें आपकी यह इच्छा जल्दी ही पूर्ण होगी।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आप अपनी भावी योजनाओं को बहुत सुन्दर ढंग से आगे बढ़ा सकते हैं। कुछ लोग जो आपसे मिलेंगे उनसे उनको लाभ तो होगा ही लेकिन आपका जो फायदा होगा वो कई गुना होगा। इस दौरान आप अपनी कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल करके अपनी सोशल नेटवर्किंग को भी फैला सकते हैं।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज नौकरी पेशा लोगों के लिए समय अनुकुल है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों व सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार में लाभ होगा और यदि कुछ नवीन कार्य करने की सोच रहे हैं तो समय पूर्णरूप से आपके साथ है। मन में एक खुशी की उमंग दौड़ेगी। धन संबंधी लाभ भी हो सकता है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज छोटे-मोटे मामलों की वजह से वैवाहिक संबंधों में कटुता आ सकती है। साझेदारी वाले प्रस्तावों को थोड़े समय के लिए टाल दें। बच्चों के साथ वैचारिक मतभेद आपको परेशान कर सकता है। पुरानी चली आ रही बीमारियां आपको थोड़ा परेशान कर सकती हैं।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

घर में मांगलिक कार्य होंगे। आर्थिक आय के नए संसाधन प्राप्त होंगे। रुका हुआ धन प्राप्त होगा। जो लोग रचनात्मक कार्य जैसे - लेखन, साहित्य, कला, संगीत, आर्ट, सिनेमा, डांस, स्पोर्टस या अन्य किसी क्रिएटिव कार्य से जुड़े हैं और अपने क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad