Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

‘वैदिक सूर्य राशि -दैनिक भविष्‍य’ ‘मंगलवार, 4 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

 

मेष: (14 अप्रैल -14 मई)

जो लोग व्यापार से जुड़े हैं यदि वह कोई नया कार्य करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन उनके लिए अनुकूल है। भाग्य के सहयोग से आपके रूके हुए कार्य पूर्ण होते चले जाएंगे। आज आप अपने क्लाइंटस के साथ एक नई ट्यूनिंग बनाने में कामयाब रहेंगे जो करियर में आगे बढ़ने में आपके लिए सहायक सिद्ध होगा।

वृष: (15 मई -15 जून)

जो लोग नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं उन्हें मनवांछित फल प्राप्त करने के लिए अपने प्रयत्नों में तीव्रता लानी चाहिए। वर्तमान रोजी-रोजगार में अनुकूलन देखने को मिलेगा। अधिकारी और सहयोगियों के साथ पहले से बेहतर तालमेल बनाने में सफल रहेंगे। संपर्क बढ़ाने के लिए यह समय काफी अच्छा है।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)

आज नौकरी में अपने अधिकारियों के साथ आपका अच्छा तारतम्य स्थापित होगा। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति बहुत अच्छी होगी। लम्बी दूरी की यात्रा भी हो सकती है। घरेलू स्तर पर आपको अपने परिवार से आवश्‍यक सभी प्रेम और सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

आपका समर्पित और ईमानदार कार्य आपको आपके अधिकारियों के नजदीक लायेगा लेकिन यह आपके साथियों को आपके प्रति ईर्ष्‍यालु बना सकता है। आर्थिक कारोबार में वृद्धि से अबाधित धन का आगमन होगा। तनाव रहित दिन आपको अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए नये साजो-सामान खरीदने के लिए और अपनी प्रेमिका को महंगा उपहार देने के लिए प्रेरित करेगा।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

यदि आप सृजनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के पूरे अवसर प्राप्त होंगे और आपकी प्रतिष्‍ठा में बहुत अधिक वृद्धि होगी। जहां तक प्रोफेशनल जीवन का संबंध है आपका कठिन परिश्रम आपको बिना फल दिये निष्‍फल नहीं जायेगा।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

आप अपने जीवन के बारे में जो कुछ पसन्द नहीं करते हैं उसमें बदलाव लाना चाहेंगे। व्यवसाय में आप अपने निजी उद्देश्‍यों का पुननिर्धारण करेंगे और अस्पष्‍ट व्यवहार करेंगे। आपको अपनी नगद धनराशि पर नजर रखनी होगी, क्योंकि खर्च समस्या खड़ी कर सकते हैं।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

कार्य जीवन में आप अपने-अपने क्षेत्रों में काफी प्रभावी होंगे। सृजनात्मक गतिविधियों में आपके योगदान में वृद्धि होगी। यदि आप कहानी के लेखक हैं तो आपकी अन्तः प्रेरणा सुन्दर अभिव्यक्ति के रूप में बाहर आयेगी। कुछ दूर से आपके घनिष्‍ट व्यक्ति आप से मिलने आ सकते हैं।

वृश्‍िचक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

आज अगर आप किसी की सहायता की उम्मीद किये बिना स्वप्रयासों से अपने कामों को निपटाने का प्रयत्न करेंगे तो फायदें में रहेंगे। अपनी मेहनत और बुद्धिमत्ता के बल पर आप अपनी असफलताओं को भी सफलताओं में बदल पाने में सफल रहेंगे। आपकी कार्यशैली आपके अधिकारियों के द्वारा सराही जाएगी।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

आपकी दूरदर्शिता व कोई भी कार्य को करने से पहले ही उसके नफा और नुकसान का अंदाजा लगाने वाला आपका स्वभाव ही आपकी सफलता की कुंजी सिद्ध होगा। लोग क्या कहेंगे ऐसी बातों से डरे बिना आप जो भी करना चाहते हैं वह अवश्य करें।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)

आपको अपनी मेहनत का फल थोड़ी देर से ही सही पर मिलेगा अवश्य इसलिए धैर्य बनाए रखें। याद रखे गिरे बिना कोई चलना नहीं सीखता इसलिए नुकसान और असफलताओं की चिंता किये बिना अपने कार्यों को अंजाम देने की कोशिश करें। आपकी सजगता व सावधानी आपको जीत अवश्य दिलाएगी।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

कार्य स्थल पर व्यस्त और लाभदायक दिन है। आप जिनसे मिलेंगे उनसे आपको सुखद प्रतिक्रिया प्राप्त होंगी। यदि आप नयी नौकरी की तलाश में हैं तो आपको उपयुक्त आॅफर प्राप्त होगा। जो लोग विदेश में बसने के इच्छुक हैं उनकी यह इच्छा जल्दी ही पूर्ण होगी।

मीन: (14 मार्च -13 अप्रैल)

अपनी दूरदर्शिता के कारण आप अपनी तरफ आती हुई कई मुसीबताें का मुख मोड़ पाने में सफल रहेंगे। आपके जीवन के सभी अरिष्ट दूर होते दिखाई देंगे। आपके द्वारा ऐसे कार्य सम्पन्न होंगे जो लोगाें के सामने आपके साहस का परिचय देंगे। विदेशी कम्पनी से धन लाभ के पूर्ण योग बने हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad