Advertisement

आपका आज का भविष्‍यफल

वैदिक सूर्य राशि दैनिक भविष्‍य फल’ ‘शुक्रवार, 9 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍यफल

मेष : (14 अप्रैल -14 मई)

अगर आप अपने बिजनेस में आई मंदी की वजह से परेशान हैं तो घबराएं नहीं यह एक अस्थाई चरण है जो ज्यादा दिन तक नही टिकेगा। भाग्य के सहयोग से बेरोजगाराें को रोजगार प्राप्त होगा। रूके हुए कार्यों के बनने का अपार हर्ष होगा। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

वृष : (15 मई -15 जून)

अगर आप अपने काम करने के तरीकां में बदलाव लाना चाहते हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। आपकी छोटी सी गलतफहमी आपके लिए सरदर्द का कारण बन सकती है इसलिए बातचीत करके अपनी गलतफहमियों को दूर करने की कोशिश कीजिये और जितना हो सके संयम से काम लें।

मिथुन : ( 16 जून -15 जुलाई)

अपने रूके हुए कार्यां को पूरा करने में आपको अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अपनी योग्यता सिद्ध करने के लिए आपको कई चुुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके अधिकारी आपको कोई भी नई जिम्मेदारी देने से पहले आपकी कई तरह से परीक्षा ले सकते हैं।

कर्क : (16 जुलाई -15 अगस्त)

अचानक कुछ नई जिम्मेदारियों का वहन करना पड़ेगा जिनका पालन आप बहुत बेहतरीन तरीके से कर पायेंगे जिसके फलस्वरूप आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि भी होगी। कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल कर अपनी नेटवर्किंग को ठीक से फैला सकते हैं। आयात-निर्यात के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है।

सिंह : (16 अगस्त -15 सितम्बर)

अपनी कीमती चीजों का संभालकर रखें अन्यथा उनके चोरी होने व खो जाने की संभवना है। आपको कोई भी कार्य करने से पहले चाहे वह नया हो या पुराना उस पर बेहद सोच-ंविचार करना है। आपके कौन से कार्य नुकसान पहुंचा रहे हैं यह पता लगाने की कोशिश अवश्य करें ताकि भविष्य में नुकसान होने से रोका जा सके।

कन्या : (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

अगर कोई आपको शॉर्टकट से पैसा बनाने की योजनाएं बताकर अपने साथ शामिल होने की सलाह दे रहा है तो ऐसे व्यक्ति से तुरंत सावधान हो जाइये और जितना जल्दी से जल्दी हो सके उसे अपनी जिंदगी से निकाल दीजिये। मेहनत के अनुरूप सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

तुला : (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। आप और आपके जीवनसाथी को एक दूसरे की बातें समझने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए जहां तक हो सके एक दूसरे के साथ अधिक से अधिक समय बिताएं और एक दूसरे से अपने दिल की बातों को शेयर करने की कोशिश करें।

वृश्‍िचक : (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

धन का निवेश करने का सोच रहे है तो उसे थोड़े समय के लिए टाल दीजिये अन्यथा हानि होने के पूर्ण योग बने हुए हैं। अपनी कला से समय का उपयोग करके कपटी और धूर्त लोगाें से स्वयं को बचाएं अन्यथा आने वाला समय मुश्किलों और कठिनाईयों भरा हो सकता है।

धनु : (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

अपनी प्रतिभा के बल पर अपना मार्ग प्रशस्त करने में सफल रहेंगे। आपकी एपरोच और समर्पण लोगों को पसन्द आयेगा, जिसके फलस्वरूप आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी भी होगी। अधिकारियों और सहयोगियों के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में समझदारी से काम लेना चाहिए।

मकर : (14 जनवरी -11 फरवरी)

आपके अधिकार क्षेत्र में वृद्धि होगी और कोई महत्वपूर्ण पदभार भी प्राप्त हो सकता है। अगर कोर्ट-कचहरी में कोई मामला आपके खिलाफ चल रहा है तो उसमें भी राहत प्राप्त होगी। भाग्य का भरपूर सहयोग बना रहेगा। विदेश आने-जाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और इन मौकों का आप अपनी बुद्धि से भरपूर दोहन भी कर सकेंगे।

कुम्भ : (12 फरवरी -13 मार्च)

कोई भी कदम उठाने से पहले उसके फायदे और नुकसान के बारे में अवश्य सोच लें। किसी को कुछ भी कहने से पहले अपने लिए सही शब्दाें का चुनाव अवश्य करें क्योंकि कमान से निकला तीर व मुंह से निकले शब्द वापस नहीं लौटते। किसी की भी मदद करने से पहले अच्छी तरह से सोच-ंउचयविचार अवश्य कर लें।

मीन : (14 मार्च -13 अप्रैल)

अभी तक आपने जितनी भी मेहनत की थी आपको उसका फल मिलने का समय आ गया है। आज आपको भाग्य का पूरा सपोर्ट है इसलिए इस मौके को हाथ से ना जाने दें और मेहनत करें क्योंकि आपकी थोड़ी सी मेहनत आपको सफलता की ऊंचाईयों तक ले जा सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad