Advertisement

आपका आज का भविष्‍य फल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य’ ‘शुक्रवार, 2 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्‍य फल

 
मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)
 
प्रोपर्टी या शेयर मार्किट संबंधी लेनदेन थोड़े समय के लिए टाल दंेगे तो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। मित्रों या सगे संबंधियांे से वाद-विवाद हो सकता है जिससे आपको बचना है क्योंकि यह एक टेम्परेरी फेस है अगर इसे समझदारी के साथ निकाल दिया जाए तो रिश्तांे को टूटने से बचाया जा सकता है। 
 
वृष: (15 मई - 15 जून)
 
आप खुद को काफी ऊर्जात्मक महसूस करंेगे। भाग्य आपके साथ है इसलिए अगर आप अपनी कोशिशांे और मेहनत में थोड़ी तेजी ले आएं तो अपने लक्ष्य को पाने में सफल हो सकते हैं। महत्वपूर्ण कार्य स्वतः पूर्ण होते दिखाई देंगे। पारिवारिक तनावों से मुक्ति प्राप्त होगी।
 
मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)
 
आपके सामने कई चुनौतियां भी आएंगी लेकिन अपने साहसी स्वभाव के कारण आप उन चुनौतियों से डरने की बजाय उनका आन्नद लंेगे। आलस्य आपको छू भी नहीं पाएगा। वैवाहिक जीवन में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं जो आपके घर के बड़े बुजुर्गांे के हस्तक्षेप के बाद ही ठीक हो पाएंगी।
 
कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)
 
आपको यह समझ आएगा कि आप अपनी जिंदगी में क्या करना चाहते हैं, आपका लक्ष्य क्या है और वह कौन सी दिशा है जिस पर चलकर आप अपने लक्ष्य को पा सकते हैं? आपको नेत्र रोग हो सकता है इसलिए अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहंे।
 
सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)
 
जो लोग सरकारी नौकरी से जुड़े हैं उन्हें नियमों के तहत तो काम करना ही चाहिए लेकिन इसमें यदि रचनात्मक सोच का समावेश हो जाये तो कमाल हो जायेगा। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें काफी हद तक अपनी योजनाओं में रद्दोबदल करने की आवश्यकता है।
 
कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)
 
आज आपके जीवन में कुछ परिवर्तनशील परिस्थतियां दिख रही हैं जो कि पर्सनल या प्रोफेशनल कहीं भी हो सकती हैं परन्तु भाग्य आपके साथ है इसलिए  किसी भी तरह के परिवर्तन से आपको लाभ ही प्राप्त होगा। धन का निवेश करने का सोच रहे हैं तो उसे थोड़े समय के लिए टाल दीजिये।
 
तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)
 
आप खुद को किसी ऐसी परिस्थिति में फंसा हुआ पा सकते हैं जहां आपको लगेगा कि आपकी सोचने समझने की शक्ति जैसे कहीं रूक सी गई है। ऐसे समय में अपने किसी प्रियजन के सहयोग व प्रेम से आप खुद को ऐसी परिस्थिति से निकाल पाओगे। व्यापार में कुछ फायदे के सौदे प्राप्त हो सकते हैं।
 
वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)
 
यदि आपको ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आपके द्वारा किये गए कार्यों का श्रैय कोई ओर लेने की कोशिश कर रहा है तो उत्तेजित होने की जगह आप जितना ज्यादा से ज्यादा संयम और समझ के साथ परिस्थितियों को संभालने की कोशिश करंेगे उतना ही लाभ उठा सकेंगे।
 
धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)
 
आर्थिक दृष्टि से समय बहुत अच्छा नहीं है इसलिए आर्थिक निवेश सम्बन्धी जितने भी कार्य हैं उन पर पुनर्विचार करने के साथ-साथ मित्रों या घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें अन्यथा किसी बड़ी हानि का सामना करना पड़ सकता है। भावनात्मक रूप से खुद को थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं।
 
मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)
 
आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। आय संबंधित कोई अन्य स्रोत भी प्राप्त हो सकता है। परिवार में कोई मंगल कार्य भी सम्पन्न हो सकता है जिसके कारण परिवार में एक खुशनुमा माहौल बना रहेगा। सूझबूझ के साथ लिए गये निर्णय भविष्य में सकारात्मक फल देने वाले सिद्ध होंगे।
 
कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)
 
प्रातः अचानक कोई समाचार सुनने के कारण आपकी दिन की सारी योजनाएं अव्यवस्थित हो जायेंगी। फिर भी हर चीज अच्छी ही होगी। योजनाओं में यह बदलाव वास्तव में आने वाले लम्बे समय तक आपके लिए फायदेमंद रहेगा। कार्य से संबंधित कोई समस्या साथियों के सहयोग से आसानी से हल हो जायेगी।
 
मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)
 
आर्थिक रूप से आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होगी। कोई पुराना ऋण भी अदा किया जा सकता है। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य और प्रसन्नता कायम रहेगी। आप जल्दी धन एकत्रित करने वाली योजनाओं से जुड़ सकते हैं फिर भी आपके आर्थिक स्तर पर इच्छानुकूल सुधार नहीं होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad