Advertisement

ओवैसी को योगी ने बताया बड़ा नेता, यूपी सीएम को मिली है ये चुनौती

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा नेता बताते...
ओवैसी को योगी ने बताया बड़ा नेता, यूपी सीएम को मिली है ये चुनौती

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा नेता बताते हुए उनकी चुनौती स्वीकार की है। दरअसल असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वह किसी भी सूरत में योगी आदित्यनाथ को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे।

वहीं ओवैसी के इस बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'आजतक' से बातचीत करते हुए प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भाजपा की ही सरकार बनेगी।

बता दें कि सूबे में अन्य राज्यों के साथ अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस बार ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी चुनावी मैदान में उतरेगी।

ओवैसी की चुनौती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''ओवैसी बड़े नेता हैं, वे देश के भीतर प्रचार करते हैं। उन्हें एक समुदाय विशेष का समर्थन प्राप्त है, मगर वे यूपी के अंदर भाजपा को चैलेंज नहीं कर सकते। बीजेपी अपने मुद्दों, मूल्यों के साथ चुनावी मैदान में रहेगी। हम उनके चैलेंज को स्वीकार करते हैं।


उन्होंने आगे कहा है कि हम नहीं आने देंगे तो बीजेपी इस बात को कहेगी कि पार्टी 2022 में आकर ही रहेगी और बीजेपी की सरकार ही बनेगी।'' उन्होंने कहा, ''ओवैसी की अपनी पार्टी है और वे अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि हम अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे।''

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad