Advertisement

एनसीपी को तोड़ने की कोशिश की तो कड़ा रुख अपनाएंगे: शरद पवार

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने अपने भतीजे अजीत पवार के अगले राजनीतिक कदम के बारे में चर्चा की पृष्ठभूमि के...
एनसीपी को तोड़ने की कोशिश की तो कड़ा रुख अपनाएंगे: शरद पवार

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने अपने भतीजे अजीत पवार के अगले राजनीतिक कदम के बारे में चर्चा की पृष्ठभूमि के खिलाफ कहा है कि यदि कोई पार्टी को तोड़ने का प्रयास करता है राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को कड़ी कार्रवाई करनी होगी।


सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन की अफवाहों के बीच, अजीत पवार ने शुक्रवार को कहा कि वह "100 प्रतिशत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनना पसंद करेंगे" और एनसीपी अब सीएम पद के लिए दावा पेश कर सकती है। वह भी 2024 का इंतजार करने के बजाय, जब राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

शरद पवार ने रविवार को कहा, 'कल अगर कोई पार्टी (एनसीपी) को तोड़ने की कोशिश कर रहा है तो यह उनकी रणनीति है। अगर हमें कोई स्टैंड लेना है, तो हमें उसे मजबूती से लेना होगा।"

राकांपा प्रमुख ने बिना विस्तार से कहा, "आज इस बारे में बात करना अनुचित है क्योंकि हमने इस (मुद्दे) पर चर्चा नहीं की है।"
वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित शिवसेना के 16 विधायकों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य ठहराए जाने की स्थिति में अजित पवार को राकांपा से अलग करने की अफवाह के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

16 अप्रैल को मराठी दैनिक 'सामना' में अपने साप्ताहिक कॉलम में, शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने दावा किया कि शरद पवार ने अपनी बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे से कहा था कि कोई भी स्विच नहीं करना चाहता, लेकिन उनके (पवार के) परिवार को निशाना बनाया जा रहा है।

राउत ने वरिष्ठ पवार के हवाले से कहा था कि अगर कोई राकांपा छोड़ने का व्यक्तिगत फैसला लेता है, तो यह एक व्यक्तिगत मामला है, लेकिन एक पार्टी के रूप में "हम भाजपा के साथ कभी नहीं जाएंगे।"

विशेष रूप से, अजीत पवार ने इन अटकलों का खंडन किया है कि वह और उनके प्रति वफादार विधायकों का एक समूह भाजपा के साथ गठबंधन कर सकता है और कहा कि वह जीवित रहने तक राकांपा के साथ रहेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad