Advertisement

पश्चिम बंगाल चुनावः बीजेपी ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ममता के खिलाफ लड़ेंगे शुभेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।...
पश्चिम बंगाल चुनावः बीजेपी ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ममता के खिलाफ लड़ेंगे शुभेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में बीजेपी ने अपनी पार्टी की ओर से 56 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, जबकि सहयोगी पार्टी आजसू के लिए बीजेपी ने बाघंडी सीट छोड़ी है। पार्टी ने अभी पहले दो चरणों के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। बीजेपी ने शुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम से टिकट दिया है। सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ रही हैं। 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 8 चरणों में वोटिंग होगी।

पहले चरण के लिए खेजरी सीट से शांतनु प्रमाणिक, झारग्राम से सुखमय सतपती, खडकपुर से तपन भूइया, मेदनीपुर से संबित दास को टिकट दिया है, जबकि बीजेपी ने बाघंडी सीट आजसू के लिए छोड़ी है।

बता दें साल 2016 में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में महज़ तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी। हालांकि इस बार पार्टी पूरी ताकत के साथ बंगाल में जुटी हुई है और राज्य में 200 से ज्यादा सीटे जीतने का दावा किया है।

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी ने भी अपने सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। टीएमसी ने 291 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जबकि दार्जिलिंग की तीन सीटें गठबंधन सहयोगी को देने का फैसला किया। ममता बनर्जी ने कई खिलाड़ियों और अभिनेता-अभिनेत्री को भी टिकट दिया है। क्रिकेटर मनोज तिवारी हावड़ा के शिवपुर से चुनाव लड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad