Advertisement

बंगाल: शुभेंदु ने खोला राज, इनकी वजह से हार गई भाजपा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भाजपा भले ही पहले के मुकाबले ज्यादा सीटें ले आई हो लेकिन वैसा...
बंगाल: शुभेंदु ने खोला राज, इनकी वजह से हार गई भाजपा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भाजपा भले ही पहले के मुकाबले ज्यादा सीटें ले आई हो लेकिन वैसा प्रदर्शन नहीं कर सकी जैसा वह दावा कर रही थी। इस बीच इस हार का ठीकरा अब शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी के ही नेताओं के सिर फोड़ा है। राज्य में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने बयान दिया है कि बंगाल चुनाव में बीजेपी कुछ नेताओं के 'अतिविश्वास' यानी ओवरकॉन्फिडेंस के चलते हारी।  उन्होंने कहा कि पार्टी के कई नेताओं को यह लगने लगा था कि बीजेपी 170 से ज्यादा सीटों पर जीतने वाली है, जबकि जमीनी हकीकत पर किसी ने गौर नहीं किया। 

पूर्वी मेदिनापुर जिले के चांदीपुर इलाके में पार्टी की एक बैठक के दौरान शुभेंदु ने यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि अति विश्वास के कारण राज्य में उभरती जमीनी स्थिति को समझने में चूक हो गई। 

पिछले साल टीएमसी छोड़ बीजेपी में आने वाले अधिकारी ने कहा, 'हमने पहले दो चरणों के चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया, मगर हमारे कई नेता आत्मसंतुष्टि और अतिविश्वास से घिर गए। उन्होंने यह मानना शुरू कर दिया था कि बीजेपी 170-180 सीटें जीतने वाली है, मगर उन्होंने जमीनी कार्य नहीं किया। इसकी कीमत चुकानी पड़ी।'

अधिकारी ने आगे कहा कि लक्ष्य निर्धारित करने के साथ ही जमीनी स्तर पर काम करना भी आवश्यक है, जिसके लिए मेहनत करनी पड़ती है।

उधर, अधिकारी के इस बयान पर टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'बीजेपी झूठी खुशी मना रही थी। उसके कई नेताओं ने अंदाजा लगाया था कि पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी। वह (शुभेंदु) दूसरों को गलत क्यों बता रहे हैं? क्या उन्होंने खुद बार-बार यह नहीं कहा कि उनकी पार्टी कम-से-कम 180 सीटों पर जीतेगी। असल में उन्हें बंगाल की नब्ज नहीं पता, तृणमूल को पता है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad