Advertisement

पश्चिम बंगालः बीजेपी से टीएमसी में वापसी का सिलसिला बरकरार, अब 200 कार्यकर्ताओं ने सिर मुंडवा कर किया 'प्रायश्चित'

पश्चिम बंगाल में हार के बाद बीजेपी में टीएमसी छोड़कर आए नेताओं का मोहभंग हो रहा है और वो वापस लौट रहे...
पश्चिम बंगालः बीजेपी से टीएमसी में वापसी का सिलसिला बरकरार, अब 200 कार्यकर्ताओं ने सिर मुंडवा कर किया 'प्रायश्चित'

पश्चिम बंगाल में हार के बाद बीजेपी में टीएमसी छोड़कर आए नेताओं का मोहभंग हो रहा है और वो वापस लौट रहे हैं। हुगली में करीब 200 बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपना सर मुंडा कर टीएमसी में वापसी की है। कार्यकर्ताओं ने बीजेपी से जुड़ना अपनी गलत माना और प्रायश्चित के तौर पर सिर मुंडवा कर गंगा जल छिड़क कर शुद्धिकरण किया।

आज तक के मुताबिक, बताया जाता है कि हुगली के आरामबाग इलाके में सांसद अपरूपा पोद्दार का हाथ पकड़ कर इन बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी का झंडा थामा। पोद्दार के मुताबिक मंगलवार को टीएमसी की ओर से आरामबाग में गरीबों के लिए मुफ्त भोजन का कार्यक्रम रखा गया था तभी दलित समुदाय के कुछ लोग आए। उन्होंने कहा कि बीजेपी में जाकर गलती की और प्रायश्चित कर सिर मुंडवा कर टीएमसी में वापसी चाहते हैं।

कुछ दिनों पहले ही बीरभूम मे सैंकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गंगाजल छिड़क कर टीएमसी में वापसी की थी।. टीएमसी की जीत के बाद से ही पश्चिम बंगाल के कई जिलो में कार्यकर्ता वावसी कर रहे हैं। वहीं,  बीजेपी ने कार्यकर्ताओं की इस घर वापसी को चुनाव बाद की हिंसा बताया है।  बीजेपी का कहना है कि जिस त रह चुनाव बाद हिंसा हुई उससे डर कर बीजेपी कार्यकर्ता टीएमसी में जा रहे हैं।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बीजेरी का दामन छोड़ मुकुल रॉय वापस पुरानी पार्टी टीएमसी में लौट गए। एक-एक करके कई दूसरे बीजेपी नेताओं ने भी पार्टी छोड़ दी है। सोमवार को अलीपुरद्वार के बीजेपी जिलाध्यक्ष ने टीएमसी जॉइन कर ली। उऩ्होंने बीजेपी और बीजेपी के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए और कैलाश विजयवर्गीय के इस्तीफे की मांग कर डाली। उन्होंने  कहा कि पुराने पार्टी कार्यकर्ताओं का भाजपा में उचित स्थान नहीं है। बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भी निर्णय लेने के मामले में आपसी मतभेद था। 2-3 लोगों ने टिकट बांटे। कार्यकर्ता बीजेपी से खुश नहीं था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad