Advertisement

ममता घायल: बंगाल सरकार की रिपोर्ट में 4-5 लोगों द्वारा हमले का जिक्र नहीं, चुनाव आयोग के अधिकारी का दावा

नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने पर पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा चुनाव आयोग को भेजी...
ममता घायल: बंगाल सरकार की रिपोर्ट में 4-5 लोगों द्वारा हमले का जिक्र नहीं, चुनाव आयोग के अधिकारी का दावा

नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चोटिल होने पर पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा चुनाव आयोग को भेजी गयी रिपोर्ट में चार-पांच लोगों द्वारा किए गए हमले का जिक्र नहीं किया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है।

हालांकि, उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर भारी भीड़ की मौजूदगी का हवाला दिया गया है। उन्होंने बताया है कि रिपोर्ट में कहा गया है कि जहां पर घटना हुई वहां का कोई स्पष्ट फुटेज उपलब्ध नहीं है। नंदीग्राम सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव प्रचार के दौरान 10 मार्च को पूर्वी मेदिनीपुर जिले में बिरूलिया बाजार में बनर्जी चोटिल हो गयी थीं। बनर्जी ने आरोप लगाया था कि चार-पांच लोगों के धक्के में वह चोटिल हो गयी थीं। 

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया, इलाके में एक दुकान में सीसीटीवी लगा था लेकिन वह काम नहीं कर रहा था। स्थानीय लोगों, प्रत्यक्षदर्शियों की मिली-जुली राय आयी है। इसलिए किसी निष्कर्ष पर पहुंचना संभव नहीं है। घटना के बाद चुनाव आयेाग ने राज्य के मुख्य सचिव और राज्य के लिए नियुक्त दो पर्यवेक्षकों से एक रिपोर्ट मांगी थी। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कोलकाता स्थित एसएसकेएम अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि वह उन्हें 48 घंटे और निगरानी में रखना चाहते थे। फिलहाल, सीएम ममता को एक हफ्ते बाद चेकअप के लिए बुलाया गया है। ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में कथित रूप से हमला हुआ था, जिसमें उनके गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी दी गई थी।

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad