Advertisement

यूपी चुनाव: गाजियाबाद रैली में बोली मायावती- सपा, भाजपा ने कानून से खेला, बसपा के सत्ता में आने पर ऐसा नहीं होगा

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने गाजियाबाद में एक जनसभा के दौरान बीजेपी और समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला...
यूपी चुनाव: गाजियाबाद रैली में बोली मायावती- सपा, भाजपा ने कानून से खेला, बसपा के सत्ता में आने पर ऐसा नहीं होगा

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने गाजियाबाद में एक जनसभा के दौरान बीजेपी और समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा, भाजपा ने कानून से खेला, बसपा के सत्ता में आने पर ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की नीतियां और कार्यशैली अधिकांश जातिवादी, पूंजीवादी और आरएसएस के संकीर्ण नजरिए को लागू करने पर टिकी रही हैं। धर्म के नाम पर यहां तनाव और नफरत का माहौल बनाया जा रहा है।

मायावती ने कहा कि आज देश में गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई बढ़ गई है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर दलित विरोधी होने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती ने आजीविका की तलाश में लोगों के पलायन को लेकर गुरुवार को राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार के दौरान ही राज्य छोड़कर गए लोग घर लौटे। उन्होंने कहा, "स्वतंत्रता के बाद सबसे लंबे समय तक कांग्रेस का शासन रहा और लोग पलायन कर गए क्योंकि यहां आजीविका के साधन उपलब्ध नहीं थे।

उन्होंने यहां एक चुनावी सभा में कहा, "उसके बाद, चाहे वह सपा या भाजपा की सरकार हो, जिसने राज्य पर शासन किया, बेरोजगार लोग आजीविका की तलाश में पलायन कर गए क्योंकि यहां की सरकारों ने उनकी व्यवस्था नहीं की।" उन्होंने कहा कि इन सरकारों के तहत लोग "बहुत दुखी" हैं।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में भी किसान और अन्य वर्ग गलत नीतियों के कारण परेशान महसूस कर रहे हैं। राज्य के इस आगामी चुनाव में विशेष रूप से राज्य के पश्चिमी जिलों से प्रवासन फोकस में रहा है। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी सरकार ने जेवर हवाई अड्डे और गंगा एक्सप्रेसवे जैसी परियोजनाओं की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा, "बसपा सरकार रोजगार और विकास के लिए जेवर ताज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और विमानन हब और नोएडा-बलिया 8-लेन गंगा एक्सप्रेसवे परियोजनाओं को विकसित कर रही थी। लेकिन सभी तैयारियों के बावजूद, कांग्रेस, जो उस समय सत्ता में थी, ने बाधाएं पैदा की।"

उन्होंने कहा कि एक दशक बाद भी इन महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की आधारशिला ही रखी गई है, जब इन्हें पूरा किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, "यह केवल चुनावी हथकंडा है और सरकार की नीति और मंशा पर भी संदेह पैदा करता है।" बसपा अध्यक्ष ने लोगों से अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट करने का आह्वान करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि लोगों की "असली शुभचिंतक बसपा" सत्ता में लौट आए। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने वंचितों और गरीबों के साथ-साथ किसानों, व्यापारियों, कर्मचारियों और छात्रों और महिलाओं के लिए बिना किसी भेदभाव के काम किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि अन्य सरकारों ने दलित और पिछड़े वर्गों के दिग्गजों की उपेक्षा की और आश्वासन दिया कि बसपा के सत्ता में लौटने पर उन्हें सम्मानित करने में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी।

उन्होंने कहा कि गरीबी और बेरोजगारी को दूर करना बसपा का एजेंडा होगा, और दावा किया कि उनके कार्यकाल में पुलिस भर्ती बिना किसी रिश्वत के की गई थी। उन्होंने कहा,  "बसपा के सत्ता में आने के बाद, राज्य में विवादास्पद नियम और कानून लागू नहीं होंगे, कल्याणकारी योजनाओं को पुनर्जीवित किया जाएगा और सपा सरकार द्वारा अपनी जातिवादी मानसिकता के हिस्से के रूप में जिलों और संस्थानों के नाम भी बदल दिए जाएंगे। बहाल हो।।

उन्होंने कहा कि गुंडों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जाएगा और उनकी सरकार में जाति के आधार पर कोई उत्पीड़न नहीं होगा। उन्होंने कहा, "भाजपा सरकार की राजनीति के तहत जाति और धर्म के आधार पर विशेष रूप से 'धरने' और विरोध प्रदर्शन के लिए लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों की समीक्षा की जाएगी और उन्हें वापस ले लिया जाएगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad