Advertisement

बसपा सुप्रीमो मायावती ने जारी की 51 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, कार्यकर्ताओं को दिया ये नया नारा

चुनावी बिगुल बजते ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। 10 फरवरी को पहले चरण का...
बसपा सुप्रीमो मायावती ने जारी की 51 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, कार्यकर्ताओं को दिया ये नया नारा

चुनावी बिगुल बजते ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होना है। राजनीतिक उठापठक के बीच चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव के लिए सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर रही हैं। इस बीच आज बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने भी दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी की है। दूसरे चरण में 55 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है, जिनमें से 51 सीटों पर मायावती ने प्रत्याशियों का ऐलान किया।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शनिवार को दूसरे चरण की 55 सीटों में से 51 उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने 'हर पोलिंग बूथ को जिताना है, बसपा को सत्ता में लाना है' का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि बसपा कार्यकर्ता पार्टी को 2007 की तरह सत्ता में लाने में पूरी क्षमता से कार्य करेगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad