Advertisement

आप के तीनों उम्मीदवार राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को दिल्ली की तीन सीटों से राज्यसभा के...
आप के तीनों उम्मीदवार राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को दिल्ली की तीन सीटों से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। निर्वाचन अधिकारी निधि श्रीवास्तव ने आप के तीनों उम्मीदवारों को निर्वाचित होने संबंधी प्रमाणपत्र सौंपे।

पांच वर्ष पहले गठित आप के सदस्यों का राज्यसभा में पहली बार प्रवेश हो रहा है। पार्टी के लोकसभा में चार सांसद हैं। आप के सांसद अब राज्यसभा में भी दिल्ली के मुद्दों और आम आदमी की आवाज उठा सकेंगे। चुनाव आयोग द्वारा दिए गए प्रमाण पत्र के साथ आम आदमी पार्टी के तीनों सांसद पार्टी कार्यालय पहुंचे जहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने तीनों सांसदों को सम्मानित किया। पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता और पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने तीनों सांसदों को फूलमाला पहनाकर शुभकामनाएं दी।

दिल्ली के संयोजक गोपाल ने कहा कि अब अगर केंद्र सरकार दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार करती है तो अब संसद के उच्च सदन में भी दिल्ली के लोगों की आवाज़ उठेगी।  राज्यसभा के नवनिर्वाचित सांसद  संजय सिंह ने कहा कि अब अगर दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार होगा तो अब ये तीनों सांसद दिल्ली की आवाज संसद में उठाएंगे। तमाम समस्याएं दिल्ली के अलग-अलग कामों में आती है जैसे हमारी सरकार अस्पताल बनाना चाहती है तो डीडीए जमीन नहीं देता है, स्कूल बनाना चाहते हैं तो जमीन नही देते हैं, व्यवस्था सुधारना चाहते हैं लेकिन पुलिस हमारे हाथ मे नहीं है। दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की हमने आवाज उठाई है लेकिन केंद्र सरकार ध्यान नहीं देती है।  इन सभी मुद्दों को उठाएंगे।

नव निर्वाचित सांसद एनडी गुप्ता  ने आप का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम पार्टी के मुद्दों को एकजुटता से उठाएंगे। नव निर्वाचित सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि  दिल्ली सरकार शिक्षा और चिकित्सा में इतिहास बना रही है।  सरकारी स्कूलों को निजी स्कूलों से बेहतर बनाया जा रहा है।  मनुष्यता के लिए ये दोनों बहुत जरूरी है। दिल्ली में मल्टीपल एजेंसी होने की वजह से फाइलें अटक जाती हैं, आगे से ऐसा नहीं हो, राज्यसभा में आवाज उठाएंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad