Advertisement

मजबूत सरकार की जरूरत है, लेकिन प्रचंड बहुमत वाली एक पार्टी की नहीं: उद्धव ठाकरे

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि देश को एक मजबूत सरकार की जरूरत है, लेकिन भारी...
मजबूत सरकार की जरूरत है, लेकिन प्रचंड बहुमत वाली एक पार्टी की नहीं: उद्धव ठाकरे

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि देश को एक मजबूत सरकार की जरूरत है, लेकिन भारी बहुमत वाली एक पार्टी की नहीं। उन्होंने ''मिली-जूली सरकार'' की वकालत की और मनमोहन सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकारों का जिक्र किया।

मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में अपनी पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली में बोलते हुए, ठाकरे ने कहा कि जब (शासक की) "कुर्सी" अस्थिर होती है, तो देश मजबूत हो जाता है। उन्होंने अपने मित्र से शत्रु बनी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा, “हमने एक मजबूत सरकार देखी। एक मजबूत सरकार होनी चाहिए, लेकिन प्रचंड बहुमत वाली किसी एक पार्टी की नहीं।'' पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे कहते हैं, "(महाराष्ट्र में) चुनाव कराएं और महाराष्ट्र की जनता आपको (एकनाथ शिंदे) बताएगी कि असली शिवसेना कौन है। मैं आपको महाराष्ट्र में चुनाव कराने की चुनौती देता हूं।"

पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा या (इसके पूर्ववर्ती) जनसंघ ने देश की आजादी, मराठवाड़ा मुक्ति संग्राम या संयुक्त (संयुक्त) महाराष्ट्र आंदोलन सहित किसी भी संघर्ष में कोई भूमिका नहीं निभाई। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सेना की आलोचना करते हुए कहा, ''शिवसेना को ''चोरी'' करने का प्रयास किया जा रहा है। अपने प्रतिद्वंद्वियों को चेतावनी देते हुए, ठाकरे ने कहा, "सत्ता में आने के बाद, हम उन लोगों को उल्टा लटका देंगे जो हमें परेशान कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad