Advertisement

सीबीआई छापों पर बोले अखिलेश, गठबंधन रोकने की कोशिश कर रहे मोदी

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच उठ रहीं गठबंधन की बातों पर उत्तर प्रदेश के पूर्व...
सीबीआई छापों पर बोले अखिलेश, गठबंधन रोकने की कोशिश कर रहे मोदी

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच उठ रहीं गठबंधन की बातों पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि गठबंधन के सवाल पर अभी कुछ नहीं बोलूंगा। उन्होंने भाजपा पर सीधा हमला करते हुए कहा कि गठबंधन रोकने के लिए केंद्र मेरे खिलाफ सीबीआई का इस्तेमाल कर रहा है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी विरोधी किसी भी प्रकार का गठबंधन न हो पाए, इसलिए केंद्र की मोदी सरकार मुझ पर सीबीआई द्वारा छापेमारी करवा रही है। साथ ही अखिलेश ने बीजेपी की आड़ में कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले यूपीए के कार्यकाल में कांग्रेस ने सीबीआई से मुलाकात कराई और अब केंद्र की एनडीए सरकार ने सीबीआई से मुलाकात करवा रही है।

भाजपा ने किया पलटवार

वहीं, भाजपा ने अखिलेश यादव पर पलटवार किया। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, ‘अखिलेश जी आप लूटकर अपना सीना नहीं पीट सकते। आपने लोगों को लूटा है और कानून अपना काम कर रहा है। 2016 में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया था और इसे सीबीआई को सौंपा था। सीबीआई अपना काम चुनाव और गठबंधन को देखकर नहीं करती।‘

कांग्रेस ने साधा भाजपा पर निशाना

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, अब जब सपा-बसपा के गठबंधन की खबरें आ रही हैं, अखिलेश यादव पर छापेमारी शुरू हो गई है। यह अपेक्षित था। जो कोई भाजपा के खिलाफ बोलता है उस पर छापेमारी होती है। ऐसे ही यह सरकार चल रही है।

शुक्रवार को मीडिया में ऐसी खबरें आईं थीं कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच सीटों का विभाजन हो गया है। इसके अलावा, राष्ट्रीय लोकदल को 3 सीटें देने और 4 सीटों को रिजर्व रखने की बात तय हुई। सीट शेयरिंग के इस फार्मूले में कांग्रेस गायब नजर आई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad