Advertisement

शरद पवार ने कहा- लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र के मतदाताओं ने दिया संदेश, राज्य में बदल रहा है माहौल

एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र के...
शरद पवार ने कहा- लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र के मतदाताओं ने दिया संदेश, राज्य में बदल रहा है माहौल

एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र के मतदाताओं ने पूरे देश में संदेश दिया कि राज्य में माहौल बदल रहा है।

पवार ने बारामती तहसील के निम्बुत गांव में किसानों से बातचीत करते हुए यह बयान दिया। उन्होंने कहा, "हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में हमने (एनसीपी-एसपी) केवल 10 सीटों पर चुनाव लड़ा था। लेकिन इन 10 उम्मीदवारों में से आठ को चुनकर राज्य की जनता ने पूरे देश में संदेश दिया कि राज्य का माहौल बदल रहा है।" उन्होंने कहा कि हालांकि राज्य की बागडोर भाजपा के हाथों में थी, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान लोगों की भावनाओं को देखते हुए उन्हें यह स्पष्ट हो गया कि परिणाम अलग होने वाले हैं।

उन्होंने कहा, "(राज्य में) सत्ता में बैठे लोगों ने 31 सीटें खो दीं और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) को इतनी ही सीटों पर सफलता मिली।" पवार ने कहा, "मतदाताओं द्वारा अपनी जिम्मेदारी निभाने के बाद, अब यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम सत्ता का इस्तेमाल खेती से जुड़े और पानी की कमी जैसे अन्य ज्वलंत मुद्दों को हल करने के लिए करें।"

वरिष्ठ राजनेता ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को एक पत्र लिखकर पुणे जिले के पुरंदर, बारामती, इंदापुर और दौंड तहसीलों में सूखे जैसी स्थिति को दूर करने के लिए बैठक की मांग की है। 16 जून को लिखे पत्र में, जिसे उन्होंने सोमवार को एक माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर पोस्ट किया, पवार ने कहा कि राज्य सरकार ने सूखे जैसी स्थिति को कम करने के लिए क्षेत्र में सिंचाई योजनाएं शुरू की थीं, लेकिन हाल ही में जब उन्होंने इनमें से कुछ क्षेत्रों का दौरा किया तो उनके कार्यान्वयन में समस्याएं पाई गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad